INSTAGRAM REEL में देखे टूटे दांत! 18 साल से बिछड़े भाई को बहन ने यूं ढूंढा, कहानी जान आप कहेंगे वाह

इरशाद सिद्दीकी, फतेहपुर: सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर रील्स और मीम्स केवल एंटरटेनमेंट का साधन ही नहीं बल्कि, इस डिजिटल दौर में तकनीक का सही इस्तेमाल किया जाए तो सपने में देखने वाली हसीन चीजें भी कभी-कभी सच साबित हो जाती है। कुछ इसी तरह का एक रोचक मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से सामने आया है। यहां घर में मनोरंजन के लिए रील्स देख रही बहन ने 18 साल पहले लापता भाई को पहचान लिया। इसके बाद जयपुर पहुंची और भाई को साथ लेकर वापस गाँव आ गई। बरसों से बिछड़े युवक को देखकर परिजनों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मुंबई में ही काम करता रहा

जिले के इनायतपुर गांव से 18 साल पहले बाल गोविंद अपने कुछ दोस्तों के साथ रोजी-रोटी की तलाश में मुंबई निकला गया था। इसके बाद से वापस नहीं लौटा। मुंबई पहुंचकर गोविंद ने दोस्तों का साथ छोड़ दिया और दूसरी जगह नौकरी करने लगा। शुरुआती दौर में तो गोविंद अपने दोस्तों के संपर्क में रहा, लेकिन धीरे-धीरे दोस्तों से संपर्क भी टूट गया। उसके सभी साथी गांव लौट गए, लेकिन बाल गोविंद मुंबई में ही नौकरी करता रहा।

गांव के लिए निकला युवक पहुंच गया जयपुर

इस बीच जब गोविंद बीमार हुआ तो गांव वापस जाने के लिए ट्रेन पकड़ा, लेकिन बीमारी के चलते मानसिक संतुलन ठीक ना होने से जिस ट्रेन में बैठा वह कानपुर के बजाए राजथान के जयपुर पहुंचा दी। वहां पहुंचने के बाद बीमार गोविंद की मुलाकात रेलवे स्टेशन पर एक अनजान युवक से हुई, युवक ने गोविंद के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद एक फैक्ट्री में कम पर लगवा दिया।

जयपुर की लड़की से गोविंद ने शादी की

धीरे-धीरे गोविंद की सेहत में सुधार होने लगा और वह जयपुर में अपना जीवन यापन करने लगा। यहां पर गोविंद ने ईश्वर देवी नाम की लड़की से शादी की और उनके दो बच्चे हुए। लेकिन बचपन में गोविंद का टूटा हुआ दांत वैसा ही था। शादीशुदा जिंदगी शुरू करने के बाद जयपुर के नजारे देख कर गोविंद को इंस्टाग्राम रील बनाने का शौक भी हो गया।

रील्स देख रही बहन ने टूटे दांत से भाई को पहचाना

कानपुर के हाथीपुर गांव में रहने वाली गोविंदा की बहन राजकुमारी इंस्टाग्राम पर रील्स देख रही थी। तभी इस दौरान एक रील्स में जाना-पहचाना चेहरा देखकर आवाक हो गई। इस रील में दिखा युवक का दांत टूटा था। यह वही दांत था जो उसके भाई बाल गोविंद का बचपन में टूटा था। इसके बाद राजकुमारी ने भाई से फोन पर संपर्क किया और सारी दास्तां बयां करने के बाद की जयपुर पहुंचकर भाई को साथ लेकर गांव पहुंची। यहां पर परिजनों में युवक को देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहा, वहीं काफी अर्शे से लापता बाल गोविंद को गांव में देखकर ग्रामीणों में भी दिवाली की खुशियों जैसा नज़ारा रहा।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-06-30T18:05:54Z dg43tfdfdgfd