HIMACHAL WEATHER NEWS: हिमाचल प्रदेश के इन तीन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, तापमान में भी हुई गिरावट

राज्य ब्यूरो, शिमला। मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के तीन जिलों बिलासपुर, सोलन और सिरमौर में आंधी चलने, बिजली गिरने व भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर बाकी जिलों में आंधी व बिजली गिरने के साथ वर्षा का यलो अलर्ट दर्शाया गया है।

जून में कहां कितनी हुई बारिश

प्रदेश में जून माह में सामान्य वर्षा 101.1 मिलीमीटर की अपेक्षा 51.1 मिलीमीटर दर्ज की गई है जो 49 प्रतिशत कम है। जून माह में सबसे अधिक वर्षा सोलन में 108.6 मिलीमीटर दर्ज की गई है जो सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। शिमला में 89.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जो सामान्य से 19 प्रतिशत कम है। प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक कांगड़ा में 23 मिलीमीटर, धर्मशाला में 22 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

बारिश होने से तापमान में गिरावट

कई इलाकों में हुई बारिश से प्रदेश में न्यूनतम तापमान में करीब एक डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Hamirpur News: 'कांग्रेस के कुकर्मों की सजा देने के लिए...', अनुराग ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें- Himachal By-Election: 'दिन के उजाले में उन्होंने कभी देहरा नहीं देखा', BJP प्रत्याशी होशियार सिंह ने कमलेश ठाकुर पर बोला हमला

2024-07-01T03:39:33Z dg43tfdfdgfd