HATHRAS STAMPEDE: क्या बाबा गिरफ्तार होंगे? डीजीपी प्रशांत कुमार का जवाब

Hathras Satsang Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. यहां पर भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. जिसके बाद भगदड़ मच गई. घटना के बाद से बाबा अंडरग्राउंड हो गए हैं. उनका कुछ पता नहीं चल पाया है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या बाबा को गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं. इस पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने जवाब दिया है. 

मंगलवार शाम को डीजीपी प्रशांत कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने परिस्थितियों का जायजा लिया. वहीं अस्पतालों में घायलों का भी हाल-चाल जाना. इस बीच जब उनसे भोले बाबा की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है. जो भी आरोपी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. 

भोले बाबा होंगे गिरफ्तार?

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि 'सत्संग में क्या व्यवस्थाएं की गई. नियमों का कितना पालन किया गया है. एफआईआर के बाद विवेचना के दौरान ये देखा जाएगा. एफआईआर दर्ज कराई जा रही है. सभी दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जहां तक प्रशासनिक लापरवाही की बात है तो इसके लिए यहां की एडीजी जोन और मंडलायुक्त के द्वारा जांच की जाएगी और जो भी रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

[tw]https://x.com/ANI/status/1808183154119004375[/tw]

डीजीपी ने कहा कि इस हादसे में अब तक 116 लोगों की मौत हुई है. भोले बाबा की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि सभी चीजें जांच का विषय है. हम तत्काल किसी निष्कर्ष पर पहुंचकर जांच को प्रभावित करना नहीं चाहते हैं. जांच का दायरा खुला है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

आपको बता दें कि मंगलवार को हाथरस के फुलराई गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. जैसे ही सत्संग खत्म हुआ महिलाएं बाबा के पैर छूने के लिए उनके पीछे दौड़ने लगी. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. जिसके बाद ये बड़ा हादसा हो गया. इस सत्संग के कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग आए थे. 

हाथरस में सत्संग के दौरान किन वजहों से हुआ बड़ा हादसा? डीएम ने बताया

2024-07-03T01:58:35Z dg43tfdfdgfd