EXCLUSIVE: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे

Mallikarjun Kharge on Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के सदन में दिए गए भाषण के कुछ हिस्सों को आसन के निर्देशानुसार संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है. ऐसा ही कुछ राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भाषण के साथ भी हुआ है. जब इस संबंध में खरगे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सरकार सच्चाई को सहन नहीं कर पाती है. उधर राहुल ने कहा है कि वे भाषण के चाहें कितने भी हिस्से हटाए जाएं, सच हमेशा सच ही रहने वाला है. 

एबीपी न्यूज से बात करते मल्लिकार्जुन खरगे से जब भाषण के हिस्सों को हटाने को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, "हम यही कहेंगे कि सरकार सच्चाई को सहन नहीं करती है. अगर हम सच कहते हैं तो उसको निकालने का और लोगों को सिर्फ झूठे वायदे और झूठी चीजें बताने की कोशिश होती है. मैं ऐसी चीजों की निंदा करता हूं. जो सच्चाई है, वो रख दीजिए. जो गलत है या फिर रूल्स के खिलाफ है, उसे निकाल दो. मगर जब भी सरकार उसका विरोध करती है, तो उसे निकाल देना सही नहीं है."

राहुल के हिंदू वाले बयान पर क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे?

मल्लिकार्जुन खरगे से जब सवाल किया गया कि हिंदुओं के अपमान का जो मुद्दा बनाया जा रहा है, इस पर आप क्या कहेंगे. इसके जवाब में खरगे ने कहा, "ये सब झूठ है. राहुल जी ने ये कहा कि सिर्फ आप (बीजेपी) ही हिंदू नहीं हैं, बल्कि देश में सारे लोग हिंदू हैं. हिंदू बोलने और हिंदुत्व की जो व्याख्या आप कर रहे हैं, वो गलत है."

उन्होंने आगे कहा, "हिंदू एक बड़ा धर्म है. एक धर्म के तौर पर उसमें सहिष्णुता है. सबको लेकर चलने की बात है. मगर जो आप (बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) हिंदू की व्याख्या कर रहे हैं. वो गलत है, वो चंद लोगों के लिए कर रहे हैं. बाकी लोगों के लिए आप द्वेष की भावना रखते हैं. ये उन्होंने कहा, लेकिन इसको उलट-सुलट करने की कोशिश की गई है."

मैंने जो कहा, वो सच है: राहुल गांधी

वहीं, रिपोर्टर्स से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं जो कुछ भी कहा था, वो सच है. राहुल ने कहा, "मोदी जी की दुनिया में सच को मिटाया जा सकता है, लेकिन वास्तव में सत्य को मिटाया नहीं जा सकता. मुझे जो कहना था मैंने कह दिया, वही सच है. वे जितना चाहें उतना मिटा सकते हैं. सत्य तो सत्य है."

यह भी पढ़ें: लोकसभा में दिए भाषण के हटाए गए शब्द तो भड़के राहुल गांधी, स्पीकर को चिट्ठी लिखकर बताए नियम

2024-07-02T08:38:29Z dg43tfdfdgfd