DELHI RAIN: भारी बारिश से दिल्ली पानी-पानी, कहीं कार तो कहीं डूबी बस, मेट्रो में भी लोग हलकान

Delhi Rain News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग डेढ़ महीने से ज्यादा समय से भीषण गर्मी से परेशान थे, तो मानसून आने से दो दिन पहले दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश ने दिल्ली पूरी तरह से पानी पानी हो गया है. शुकव्रार को दिल्ली के चारों तरफ जलभराव का नजारा देखने को मिला. दुनिया के शीर्ष दस में शामिल आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल वन की छत बारिश से गिर गई तो प्रगति मैदन टनल को पानी की वजह से बंद करना पड़ा. 

दिल्ली मेट्रो को पहली बार बारिश की वजह से कुछ स्टेशनों की मेट्रो सेवाएं स्थगित करनी पड़ी है. एम्स चौराहे पर कई वाहन पानी में डूबे नजर आये हैं. ताज्जुब तो यह है कि दिल्ली के लुटियन जोन में सांसद भी अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. सपा सांसद राम गोपाल यादव अपने घर के बाहर पानी में फंस गए. नई संसद भवन के पास भी जलभराव चरम पर है. 

बारिश ने खोली दिल्ली की पोल

दिल्ली के पानी और जाम में फंसे लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी के बाद हुई कुछ घंटों के तेज बारिश ने दिल्ली की आपात स्थिति से निपटने की सभी तैयारियों को पोल खोलकर रख दी है. लोगों को कहना है कि दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का तो और भी बुरा हाल है. 

दिल्ली के इन इलाकों में पानी में फंसे लोग 

दिल्ली में जिन इलाकों में पानी में लोगों के फंसने की सूचना है, उनमें मिंटो ​ब्रिज अंडर पास, बारापुला ब्रिज, लोधी एस्टेट, लोधी रोड, रायसीना रोड, फिरोजशाह रोड, सफदरजंग, एम्स, मोती बाग, धौला कुआं, दिल्ली कैंट, आईजीआई एयरपोर्ट, द्वारका सेक्टर 13, 14, नौ, आठ, छह, द्वारका महिपालपुर अंडर पास, मायापुरी रेड लाइट, कश्मीरी गेट, आजाद मार्केट अंडर पास, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, प्रगति मैदान टनल, नई संसद भवन कैंपस, आईटीपीओ, आईटीओ, राजघाट, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन, लक्ष्मी नगर, इंद्रप्रस्थ, पटपड़गंज सहित कई इलाके शामिल हैं.  यही हाल गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद के कई इलाकों का भी है.

2024-06-28T05:39:15Z dg43tfdfdgfd