DELHI AIRPORT ROOF COLLAPSE: पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आई मोदी सरकार, घायलों की भी दी जाएगी अनुग्रह राशि

एएनआई, नई दिल्ली।  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल 1 की छत गिरने की घटना में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 8 घायल हैं। शुक्रवार सुबह तेज बारिश की वजह से टर्मिनल 1 की छत गिर गई। इस घटना के बाद दिल्ली हवाईअड्डे के संचालक डायल ने एहतियातन टर्मिनल 1 से सभी उड़ानों को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया है।

पीड़ित के परिवार को 20 लाख रुपये दिया जाएगा: केंद्रीय मंत्री

दिल्ली एयरपोर्ट टी-1 पर छत गिरने की घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा, "दुख की बात है कि इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई। हम पीड़ित के परिवार को 20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देंगे, सभी घायलों को 3-3 लाख रुपये मिलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे थोड़ा आश्चर्य है कि विपक्ष इस तरह के मुद्दे पर राजनीति करना चाहता है और कह रहा है कि यह पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किया गया टर्मिनल है, लेकिन वे झूठी खबर फैला रहे हैं।

विपक्ष पेश रहा गलत मिशाल: राम मोहन नायडू किंजरापु

पीएम मोदी ने दूसरे टर्मिनल में एक इमारत का उद्घाटन किया और यह बरकरार है। जिस इमारत की छत गिरी है, वह 2009 में उद्घाटन की गई एक पुरानी इमारत है। यह 15 साल पुरानी इमारत है। इस स्थिति का इस्तेमाल सरकार पर कटाक्ष करने के लिए करना अच्छी मिसाल नहीं है।"

यात्रियों को मिलेगा रिफंड

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा, "दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई घटना बहुत दुखद है। हमने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है। टर्मिनल 1 पूरी तरह से बंद है। सभी विमानों की आवाजाही टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दी गई है। जिन लोगों की उड़ानें रद्द हुई हैं, उन्हें या तो रिफंड दिया जा रहा है या कोई दूसरी फ्लाइट दी जा रही है। हम 7 दिनों के भीतर लोगों को रिफंड देने के लिए सर्कुलर जारी करेंगे। हमने टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर वॉर रूम बनाए हैं।

राम मोहन नायडू किंजरापु ने आगे कहा कि मने एयरलाइंस को हवाई किराए में वृद्धि न करने का निर्देश देते हुए सर्कुलर जारी किया है। हम नहीं चाहते कि ऐसी घटना फिर से हो, इसलिए हमने आईआईटी दिल्ली के संरचनात्मक विभाग से एक विशेष टीम बुलाई है। वे एक प्रारंभिक निरीक्षण रिपोर्ट देंगे, जिसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम सभी एयरपोर्ट पर संरचनात्मक प्रारंभिक निरीक्षण करवा रहे हैं, हमने देश भर के सभी एयरपोर्ट से 2-5 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें: Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली और जबलपुर की घटनाओं के बाद एक्शन में सरकार, AAI को दिए ये अहम निर्देश

2024-06-29T01:36:11Z dg43tfdfdgfd