CANARA BANK का X हैंडल हुआ हैक, बैंक ने यूजर्स को दी ये हिदायत

Canara Bank: पब्लिक सेक्टर के बड़े बैंक केनरा बैंक (Canara Bank) का एक्स प्लेटफॉर्म शनिवार 22 जून 2024 को हैक हो गया. सोशल मीडिया हैंडल एक्स के हैक (Canara Bank X Handle Hacked) होने के बाद हैकर ने बैंक के अधिकारिक एक्स हैंडल का नाम बदलकर 'ether.fi' कर दिया था. इसके साथ ही लोकेशन को बदलकर केमैन आइलैंड कर दिया गया था. 

बैंक ने रविवार 23 जून 2024 को इस मामले पर अपने फेसबुक पेज पर एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करके अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि केनरा बैंक सभी संबंधित पक्षों को इस बारे में सूचित करना चाहता है कि बैंक का आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल के साथ छेड़छाड़ की गई है. सभी टीमें इस मामले में जांच कर रही हैं और बैंक अपने हैंडल का एक्सेस पाने के लिए काम कर रहा है.

ग्राहकों को सावधान रहने की दी हिदायत

केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों को यह सलाह दी है कि वह हैक किए गए केनरा बैंक के एक्स हैंडल पर जाकर किसी तरह का पोस्ट न करें. इसके साथ ही बैंक ने कहा कि हम एक्स के साथ मिलकर इस परेशानी को जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश कर रहे हैं और एक्स हैंडल प्राप्त करने के बाद हम अपने ग्राहकों को इस बारे में जरूर सूचना देंगे. ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद हैं.

एक्सिस बैंक के साथ भी हुई थी ऐसी घटना

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी बैंक के एक्स हैंडल को इस तरह के हैक कर लिया गया है. इससे पहले प्राइवेट सेक्टर के बैंक एक्सिस बैंक के सपोर्ट हैंडल को भी हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया था. इसके बाद बैंक के हैंडल से क्रिप्टोकरेंसी के लिए कई तरह के पोस्ट किए गए थे. इस मामले के बारे में जानकारी मिलते ही बैंक ने जांच शुरू कर दी थी. 

ये भी पढ़ें-

Income Tax Return: इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते वक्त हो जाती हैं यह कॉमन गलतियां, रखें इन बातों का ध्यान

2024-06-23T11:58:33Z dg43tfdfdgfd