BOKARO NEWS: बोकारो में नक्सलियों की बंदूक बरामद, पुलिस पर की थी फायरिंग

बोकारो: Bokaro News: झारखंड के बोकारो में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने पुलिस और सीआरपीएफ पर फायर किया. जवाब में पुलिस और सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर के करवाई के बाद नक्सली भाग निकले. वहीं मौके से एक लोडेड बंदूक बरामद की गई है. जंगल में नक्सलियों ने ठिकाना बनाया था. 

जानकारी के अनुसार, नक्सली बंकर बनाकर रह रहे थे. पुलिस और सीआरपीएफ ने बंकर को ध्वस्त किया. बोकारो के बेरमो एसडीपीओ ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि कल से लेकर आज तक छापेमारी के दौरान नक्सलियों के गतिविधि की जानकारी मिली और आगे भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताते चले कि बोकारो में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भा०क०पा० माओवादी के कमांडर बिरसेन उर्फ चंचल एवं उसके साथियों के झुमरा पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील होने की सूचना प्राप्त होने पर सी०आर०पी०एफ०, झारखण्ड जगुआर एवं जिला पुलिस बल को सम्मिलित कर एक संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया गया. 

छापामारी के क्रम में थाना प्रभारी ललपनिया एवं झारखण्ड जगुआर ए०जी०-15 के सर्च टीम ग्राम लालगढ़ टोला लईयोगढ़ा पार कर रही थी कि जंगल की तरफ से एक फायर हुआ. जिसका सर्च टीम के द्वारा पीछा किया गया, लेकिन जंगल का फायदा उठाकर भाग गया. सर्च टीम के द्वारा तलाशी में एक भरतुआ बंदुक पाया गया. वहीं अभियान के क्रम में सहायक समादेष्टा CRPF 26 BN C-Coy एवं प्रभारी रहावन ओ०पी० के टीम के द्वारा झुमरा पहाड़ के जंगल में नक्सलियों के छिपने का ठिकाना का पता लगाया गया. जहां रहने, खाना बनाने, मोर्चा आदि पाया गया. जिसे सर्च टीम के द्वारा विनष्ट कर दिया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है तथा नक्सलियों के विरूद्ध छापामारी की जा रही है.

इस छापेमारी में एक मजल लोडिंग भरथुआ बंदूक उग्रवादियों के द्वारा प्रयोग किए जा रहे मिट्टी का चूल्हा, मचान, लकड़ी को काट कर मोर्चा आदि को अभियान शामिल सर्च टीम के द्वारा विनिष्ट कर दिया गया. छापामारी अभियान में CRPF 26 बटालियन,झारखण्ड जगुआर एवं जिला बल के सशस्त्र जवान मौजूद थे.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

यह भी पढ़ें- PM Modi Munger Rally: धर्म के आधार पर आरक्षण का कर्नाटक मॉडल लाना चाहती हैं कांग्रेस-राजद, मुंगेर की धरती से पीएम मोदी का निशाना

2024-04-26T13:29:13Z dg43tfdfdgfd