BILASPUR RAIL NEWS: शहडोल पटरी से उतरी मालगाड़ी, अप लाइन प्रभावित

बिलासपुर। शहडोल रेलवे यार्ड में गुरुवार की सुबह 6:45 बजे कोयला लोड एक मालगाड़ी के चार वैगन पटरी से उतर गए। इस घटना के कारण दो घंटे अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। सुबह 8:30 बजे के करीब रेल लाइन पर गिरे वैगन व कोयले का हटाकर लाइन क्लीयर किया गया। हालांकि पूरे वैगन को हटाने में रेल कर्मचारियों शाम हो गया।

यह मालगाड़ी सूरजपुर से कोयला लोडिंग कर राजस्थान की ओर जा रही थी। मालगाड़ी रात में ही शहडोल स्टेशन पहुंच गई थी। पूरी रात खड़ी रहने के बाद सुबह 6:30 बजे सिग्नल मिला, तब मालगाड़ी आगे बढ़ी। लेकिन, बमुश्किल 200 मीटर आगे जाकर पटरी से उतर गई। सुबह 6:51 बजे के आसपास रेलवे का सायरन बजा तो रेलवे कर्मचारियों से लेकर अधिकारी सकते में आ गए। आरपीएफ भी स्टेशन पहुंची, तब स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना होने की जानकारी दी।

एक साथ चार वैगन पटरी से उतरना बड़ी बात है। यहीं वजह है कि मौके पर लगभग सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी पहुंच गए। शहडोल यार्ड लाइन नंबर 10 पर मालगाड़ी के इंजन की तरफ से 21वें वैगन से लेकर चार वैगन के पहिए पटरी से उतर गए थे। वैगन पलटने के कारण कोयला भी पटरी पर बिखरे पड़े थे।

बताया जा रहा है कि वैगन नंबर 56032110132 उत्तर रेलवे गार्ड ब्रेक का पिछले वैगन से डीरेलमेंट के बाद टकराने के कारण उसका एक साइड का चक्का पटरी से ऊपर उठ गया है। मालगाड़ी को लोको पायलट शैलेश सिंह चला रहे थे। वहीं गार्ड साजिद अंसारी थे। हालांकि रेलवे का कहना है कि इस घटना का ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं पड़ा है। यह जरूर है कि अप लाइन बंद हो गई थी।

2024-06-27T18:26:28Z dg43tfdfdgfd