BADRINATH ACCIDENT: बद्रीनाथ हाईवे पर भीषण हादसा, अलकनंदा नदी में गिरा ट्रैवलर, 10 लोगों की जान गई

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के पास एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई और सात और घायल हो गए। हादसा हाईवे पर अलकनंदा नदी के पास हुआ। गाड़ी में 23 यात्री सवार थे। स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स ने कहा, बचाव अभियान जारी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्तपाल में भेजा गया है।

धामी ने हादसे पर चिंता जताते हुए कहा कि जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने X पर लिखा, "जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक खबर मिली। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नजदीकी मेडिकल सेंटर पर इलाज के लिए भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

उन्होंने आगे लिखा, "ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान और शोक संतप्त परिजनों को ये असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।"

AIIMS रेफर किए गए गंभीर घायल लोग

ANI के मुताबिक, IG गढ़वाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग के पास एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिरने की दुर्घटना में मरने वालों की संख्या अब 10 हो गई है। चार गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है, जबकि 9 और घायल अस्पताल में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।"

रुद्रप्रयाग SP विशाखा अशोक भदाने ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि टेम्पो ट्रैवलर में 23 लोग सवार थे। लगभग 15 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बचाव अभियान जारी है।"

रुद्रप्रयाग हादसे पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं राज्य सरकार से घायलों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह करता हूं। ये तरह-तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं और इस स्थिति को गंभीरता से लेने की जरूरत है।"

आइसक्रीम में कटी उंगली मिलने पर Yummo का आया जवाब, कहा- हमने इस प्रोडक्ट को हटा दिया

2024-06-15T10:12:00Z dg43tfdfdgfd