ASSAM: असम सरकार की बड़ी कार्रवाई, दुष्कर्म के आरोपियों के घरो पर चला बुलडोजर; सरकारी जमीन पर किया था अतिक्रमण

असम सरकार द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। गोलपारा जिले में पांच लोगों के घरों को ढहाया गया है। इनमें तीन लोगों पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप है। अधिकारियों का कहना है कि सभी ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ था। जिला प्रशासन के एक अधिकारी का कहना है कि आरोपियों ने तांगाबाड़ी गांव में सरकारी जमीन पर अपने घर बनाए थे। इस मामले में सभी को पहले भी नोटिस जारी किया गया था। अधिकारी ने आगे बताया कि नोटिस का पालन न करने पर सरकार द्वारा अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। 

तीन लोगों पर नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म का आरोप

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जिन पांच लोगों के घरों को ढहाया गया, उनमें से तीन लोगों पर दो नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म का आरोप है। इसी मामले में तीनों पर मई में एक युवक की हत्या का भी आरोप है। अधिकारी ने दावा किया कि दुष्कर्म और हत्या के मामलों की वजह से उनके घरों को क्षतिग्रस्त नहीं किया गया। आपराधिक मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि घरों को क्षतिग्रस्त करने की कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया हुआ था।   

शनिवार को थमाया गया था नोटिस- स्थानीय निवासी

हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि अतिक्रमणकारियों को शनिवार को नोटिस थमाया गया था जबकि, अधिकारी दावा कर रहे हैं नोटिस 15 दिन पहले दिया गया था। कंक्रीट और टीन की छतों वाले घरों को ढहाने के लिए बुलडोजर तैनात किए गए। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा।

तीन मई को हुई थी दुष्कर्म की वारदात

बता दें कि इस वर्ष तीन मई को तीन लोगों ने दो नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद लड़कियों के गांव वालों आरोपियों के गांव वालों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। इस दौरान एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था और 17 मई को उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद राज्य के पर्यटन मंत्री जयंता मल्ला ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की थी और कहा था कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

2024-06-30T16:16:59Z dg43tfdfdgfd