AMBIKAPUR CRIME NEWS : नशे में प्रधान पाठक ने बच्चों से की अमर्यादित टिप्पणी, भड़के ग्रामीण

नईदुनिया न्यूज, सूरजपुर: एक ओर शासन-प्रशासन तक शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। वहीं दूसरी ओर कथित शिक्षकों की शर्मनाक कार्यशैली के कारण प्रशासन को भी शर्मसार होना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला रामानुजनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत सूरता के छातापारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में सामने आया। जहां प्रधान पाठक नशे में धुत होकर विद्यालय पहुंचे और बच्चों के साथ अमर्यादित टिप्पणी की। इसे लेकर विद्यालय पहुंचे सरपंच समेत अभिभावकों से भी प्रधान पाठक उलझ गए।

बता दें कि रामानुजनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत सुरता के छातापारा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक समयलाल सिंह पर शराब पीकर स्कूल आने की शिकायतें कई बार प्रकाश में आ चुकी है। सोमवार को भी वे शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे। नशे में धुत्त प्रधानपाठक ने स्कूल में बच्चों से अमर्यादित टिप्पणी की थी। हेड मास्टर की करतूत से व्यथित ग्रामीण बालिकाओं ने स्कूल से घर जाकर स्वजनों से हेड मास्टर की शिकायत की। इससे नाराज ग्रामीण अभिभावकों ने सरपंच के साथ विद्यालय पहुंचकर हेड मास्टर से अपनी नाराजगी का इजहार किया। इस पर हेड मास्टर उनसे भी उलझ गए।

नाराज ग्रामीणों ने रामानुजनगर बीईओ पंडित भारद्वाज एवं हाई स्कूल की प्राचार्य को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए प्राइमरी स्कूल के हेड मास्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही चेतावनी भी दी कि उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने पर वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

इनका कहना

शिकायत मिलने पर मैंने स्वयं उक्त विद्यालय जाकर स्कूल के शिक्षकों समेत बच्चों एवं अभिभावकों का बयान लिया है। इसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि विद्यालय के प्रधान पाठक समयलाल सिंह शराब के नशे में स्कूल आते हैं और स्कूली बच्चों से अमर्यादित टिप्पणी भी करते हैं। उनका यह कृत्य निंदनीय है। मैंने प्रधान पाठक के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को प्रतिवेदन प्रेषित कर दिया है।

पंडित भारद्वाज

बीईओ रामानुजनगर

2024-07-02T18:16:32Z dg43tfdfdgfd