AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 03 जुलाई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से मौत का आंकड़ा 121 पर पहुंच गया है. जबकि 35 लोग घायल हुए हैं. इनमें कुछ की हालत गंभीर है. अब भी 20 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हालात का जायजा लेने के लिये हाथरस पहुंचेंगे. देर रात दो वरिष्ठ मंत्रियों और मुख्य सचिव मनोज सिंह के साथ डीजीपी प्रशांत कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और हालात के बारे में जानकारी ली. आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. घटना मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है. वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या की सरयू नदी में डुबकी लगाई. इस दौरान उन्होंने अपनी पगड़ी (मुरेठा) खोल दी. सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद पगड़ी खोलकर उसे रामलला को समर्पित कर दिया. उन्होंने पगड़ी उतारने से पहले वहां मौजूद सभी लोगों को प्रणाम किया. वह इससे पहले मुंडन भी करा चुके थे. पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें-

1) 12 हजार सेवादार, ढाई लाख की भीड़ और कंट्रोल में सिस्टम फेल... हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार कौन?

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से मौत का आंकड़ा 121 पर पहुंच गया है. जबकि 35 लोग घायल हुए हैं. इनमें कुछ की हालत गंभीर है. अब भी 20 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हालात का जायजा लेने के लिये हाथरस पहुंचेंगे. देर रात दो वरिष्ठ मंत्रियों और मुख्य सचिव मनोज सिंह के साथ डीजीपी प्रशांत कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और हालात के बारे में जानकारी ली. आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. घटना मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है.

2) सफेद सूट-नीली टाई में रहता था बाबा, पत्नी भी बैठती थी साथ... हाथरस हादसे में घिरे 'साकार हरि' की कहानी

उत्तर प्रदेश का हाथरस (Hathras) एक बार फिर चर्चा में है. हाथरस में सत्संग आयोजन के दौरान मची भगदड़ में अब तक 121 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जिनमें 108 महिलाएं और सात बच्चे शामिल हैं. इस सत्संग का आयोजन नारायण साकार हरि उर्फ साकार विश्व हरि और भोले बाबा ने कराया था.

3) बाबा जी भगवान हैं या इंसान यही देखने आए थे हाथरस... लाशों के बीच अपनों को खोजने पहुंचे लोगों की जुबानी

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बस में सवार होकर कई लोग सत्संग में आए थे. सत्संग में हुई भगदड़ की घटना के बाद कई लोग मौके पर मौजूद हैं. इनका कहना है कि वे पहली बार आए हैं. उन्हें पता करना था कि बाबा इंसान हैं या भगवान. बस में एक मां और बेटी भी थीं, जो लापता हैं. ये लोग उनका इंतजार कर रहे हैं.

4) डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा प्रण!

बिहार के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या की सरयू नदी में डुबकी लगाई. इस दौरान उन्होंने अपनी पगड़ी (मुरेठा) खोल दी. सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद पगड़ी खोलकर उसे रामलला को समर्पित कर दिया. उन्होंने पगड़ी उतारने से पहले वहां मौजूद सभी लोगों को प्रणाम किया. वह इससे पहले मुंडन भी करा चुके थे.

5) हाथरस हादसे की FIR में 'भोले बाबा' का नाम तक नहीं... 80 हजार लोगों की ली अनुमति, सत्संग में ढाई लाख जुटने का दावा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं. हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है. पोस्टमार्टम हाउस में शवों के ढेर लगे हुए हैं. इस बीच पुलिस ने सत्संग कार्यक्रम के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. ये FIR भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105, 110, 126 (2), 223 और 238 के तहत दर्ज की गई है.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-07-03T05:56:15Z dg43tfdfdgfd