BULLDOZER PUNISHMENT: यूपी में फिर चला बुलडोजर, 14 बीघा जमीन पर हो रही अवैध प्लाटिंग ध्वस्त

जागरण संवाददाता, कानपुर। केडीए दस्ते ने चकरपुर मंडी के सामने बिना लेआउट के 14 बीघा जमीन पर हो रही अवैध प्लाटिंग गिरा दी। वहीं बारासिरोही में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा करके माफिया भूखंड बेच रहे हैं। उपाध्यक्ष ने आदेश दिए हैं कि जमीन खाली कराई जाएगी और दोषियों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

उपाध्यक्ष की सख्ती के बाद केडीए का अमला हरकत में आया है। विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला की अगुवाई में दस्ता गुरुवार को चकरपुर मंडी के पास पहुंचा। यहां पर राजेश सिंह, रमेश सिंह व अन्य द्वारा मां पीताम्बरा रायल सिटी प्राइवेट लिमिटेड के रूप में करीब 14 बीघा जमीन पर बिना लेआउट के प्लाटिंग की जा रही है।

मुख्य मार्ग पर स्थित अवैध प्लाटिंग आराजी संख्या 610, 611, 612, 613, 614, 615 व 616 में हो रही है। दस्ते को देखकर पहले लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया गया लेकिन भारी फोर्स के चलते पीछे हट गए। इसके बाद दस्ते ने बैकहो लोडर लगाकर अवैध रूप से बनी प्लाटिंग तोड़ दी। दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

अब तक 43 अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई

वहीं, बारासिरोही में तालाब की जमीन पर कब्जा करके प्लाटिंग की जा रही है। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि आराजी संख्या 233 व 238 तालाब की जमीन है। इसकी जांच कराई जाए। उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल ने कहा कि अवैध प्लाटिंग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। केडीए अब तक 43 अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई कर चुका है। सर्वे भी किया जा रहा है कि कहीं और प्लाटिंग तो नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें - 

पापड़ बेचने वाले को सड़क पर मिला पर्स, अंदर थे पांच लाख के जेवर; किया कुछ ऐसा- सभी हो गए हैरान

यूपी के इन Petrol पंपों पर मिल रहा मिलावटी Diesel , अवैध कारोबार का पर्दाफाश होने पर किया गया सीज

2024-07-05T10:16:17Z dg43tfdfdgfd