बिना हेलमेट बीवी-बच्चे संग जा रहा था शख्स, इंस्पेक्टर ने रोकी गाड़ी, फिर...

अक्सर लोग पुलिसवालों को अपनी शक्तियों का दुर्पयोग करने की दुहाई देते हैं. उनकी आलोचना करते हैं पर हर पुलिसवाला एक जैसा नहीं होता. कई पुलिसवाले आज ऐसे भी हैं, जिनकी वजह से लोगों का विश्वास पुलिस प्रशासन के प्रति बना हुआ है. हाल ही में ऐसे ही एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो रोड पर एक शख्स को रोकता है, जिसने हेलमेट नहीं पहना. शख्स निम्न वर्ग का लग रहा है. इंस्पेक्टर ने आगे जो किया, वो देखकर लोगों ने उनकी खूब तारीफ की और कहा हर अफसर (Traffic police officer give helmet to man) उनके जैसा ही होना चाहिए.

रूद्र प्रताप ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट @tsi.rudrapratapmall पर 14 लाख फॉलोअर्स हैं. वो अपनी ड्यूटी से जुड़ी फोटोज और वीडियोज पोस्ट करते हैं जिसे लोगों का बहुत प्यार मिलता है. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो एक शख्स (Police officer stops man give helmet video) को रोकते हैं जो मोटरसाइकिल से अपनी बीवी और बच्चे को बिठाकर ले जा रहा था.

ग्रामीण व्यक्ति की मदद की

शख्स ग्रामीण इलाके का लग रहा है. उसके पास हेलमेट नहीं था. जब रूद्र प्रताप ने उससे पूछा तो उसने बोला कि हेलमेट इसलिए नहीं पहनता क्योंकि है नहीं. इसके बाद शख्स ने इंस्पेक्टर के सामने हाथ जोड़ लिया. उन्होंने फौरन उसके हाथों को नीचे किया और बोला कि वो कोई जुर्म नहीं कर रहा है, पर आगे से उसे इस बात का ध्यान देना होगा. जब शख्स मुस्कुराने लगा तो रूद्र प्रताप ने बोला कि उसकी मुस्कान बहुत अच्छी है. फिर उन्होंने अपनी ओर से एक हेलमेट उस शख्स को दिया और कहा कि आगे से वो उसे हमेशा पहने.

वीडियो हो रहा है वायरल

इस वीडियो को 11 लाख व्यूज मिल चुके हैं और बहुत से लोगों ने रूद्र प्रताप की तारीफ की है. एक ने कहा- ऑफिसर हो तो आप जैसा! एक ने कहा- आज किसी पुलिस वाले ने दिल खुश कर दिया, बहुत अच्छा लगा आपका वीडियो! एक ने कहा- आप जैसे पुलिस अफसर को दिल से सलाम. कई लोगों ने नोटिस किया कि ये अयोध्या का वीडियो है.

2024-06-29T05:36:40Z dg43tfdfdgfd