नीट में सख्त सजा देंगे, कोई दोषी नहीं बचेगा- उदय प्रताप सिंह

NEWS18 इंडिया DIAMOND STATES SUMMIT Madhya Pradesh में परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमें परिणाम पता था कि हम छिंदवाड़ा जीतेंगे. नई शिक्षा नीति बच्चों को आगे बढ़ाएगी. आज मध्य प्रदेश के अंदर परंपरागत शिक्षा की जगह नई पढ़ाई हो रही है. बच्चों को दूसरी जगह पढ़ने के लिए ले जा रहे हैं. सीएम राइज स्कूल बच्चों का भविष्य बना रहा है. डिजीटल एजुकेशन, ऑनलाइन एजुकेशन से प्रदेश की पढ़ाई में बदलाव ला रहे हैं. जुलाई से 275 सीएम राइज स्कूल शुरू हुए हैं. अगले 5 साल में मध्य प्रदेश में हम बच्चों को बस से लेकर आएंगे, घर छोड़ेंगे. हम बताएंगे कि सरकार भी प्राइवेट स्कूलों की तरह पढ़ाई करा सकती है.

हमारा सिस्टम बेरोजगारी को दूर करेगा. हमारे स्कूल के बच्चे और ट्रांसपोर्ट विभाग एमओयू करेगा. एक बेरोजगार बच्चे को बस देंगे. यह बस लोन पर होगी. उसका किराया बच्चे को सैलेरी के रूप में दिया जाएगा. जब उसका लोन पूरा हो जाएगा तो बस उस बच्चे की हो जाएगी. नीट पर किसी बच्चे के साथ अन्याय नहीं होगा. उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. हम लोग नया कानून बनाने जा रहे हैं. इसमें कड़ी कार्रवाई होगी. मदरसे मुद्दे से ज्यादा चुनौती है. इसमें हर कदम सोच-समझकर रखना पड़ेगा. ये समाज से जुड़ा मामला है, इसमें सावधानी बरतनी पड़ेगी.

उससे पहले श्रम, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि अटल जी कहते थे कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. जो जिम्मेदारी मिले उसे मन से पूरा कीजिए. जब मैं राजनीति में आया था तो हम चुनावी राजनीति से दूर थे. एक बार सोचा कि विचारधारा की राजनीति की जाए. मेरी संतुष्टि का मूल कारण है मेरा मेरे क्षेत्र में जाना. आज सुकून है कि मैं अपने लोगों के बीच बैठा हूं. दिल्ली में रहकर अपने क्षेत्र में जरा मुश्किल होता है. हम बेहतर परिणाम देने की कोशिश करेंगे.

2024-07-02T12:49:52Z dg43tfdfdgfd