'कंधे पर बच्चे का शव... आंखों में आंसू...' कई घरों में नहीं गूंजेगी किलकारी!

यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में महिलाओं के साथ-साथ कई बच्चों की मौत हुई है. ये बच्चे अपनी मांओं के साथ संगत में आए थे. अब तक भगदड़ में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भगदड़ के बाद की तस्वीरें आने लगी हैं. जश्मदीदों का कहना है कि हादसे में मरने वाली संख्या और बढ़ सकती है.

इस बीच हादसे की कई तस्वीरें सामने आने लगी है. बच्चे के शव को कंधे पर उठाए ये महिला अपने लोगों के साथ संभवतः जयपुर से संगत में आई थी. लेकिन, संगत ने उसका सबकुछ छीन लिया. इस महिला ने अपने बच्चे को खो दिया है. वह बच्चे का शव कंधे पर लेकर इधर-उधर भाग रही थी. वह अपने लोगों को तलाश रही थी. उसका सबकुछ लूट गया था. वह खुद को कोस रही होगी कि वह क्यों संगत में आई.

यह दूसरी तस्वीर भी कम मार्मिक नहीं है. इसमें एक महिला अपने करीबियों के शव के साथ गाड़ी में है. पल भर में संभवतः उसकी पूरी दुनिया खत्म हो गई है. उसका सबकुछ लूट गया है. हादसे की ऐसी-ऐसी तस्वीरें सामने आ रह हैं जिसको देखकर दिल दहल जा रहा है.

अस्पतालों में भी लोगों की भारी भीड़ है. वे लाशों के बीच अपनों की तलाश कर रहे हैं. फिर वे घटना स्थल की दौड़ रहे हैं. हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है.

2024-07-02T13:50:07Z dg43tfdfdgfd