POCSO केस: कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा आखिरकार सीआईडी के समक्ष हुए पेश

POCSO Case againt BS Yediyurappa: सत्रह साल की एक लड़की की मां की शिकायत के बाद पॉक्सो कानून के तहत दर्ज मामले में फंसे कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा आज यानी सोमवार को सीआईडी के सामने पेश हुए हैं. बता दें कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने 14 मार्च को दर्ज मामले के संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी पर शुक्रवार को रोक लगा दी थी.

इससे ठीक एक दिन पहले गुरूरवार को येदियुरप्पा के खिलाफ इस मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था. येदियुरप्पा ने जांच में शामिल होने के लिए समय मांगा था. 81 साल के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी, जो उनके खिलाफ साजिश रचने में शामिल हैं.

बता दें कि भाजपा ने तब सत्तारूढ़ कांग्रेस पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया था जिस पर परमेश्वर ने कहा था कि वे इस तरह की ही बातें करेंगे, उनके पास कहने के लिए और है ही क्या? यह भी बयान जारी किया गया कि लोकसभा चुनावों में ‘अपमानजनक हार’ के बाद सत्ता पक्ष के नेता बीजेपी के खिलाफ विभिन्न साजिश रचने में जुट गए हैं.

पॉक्सो के तहत दर्ज मामला आखिर है क्या…

बेंगलुरु की एक अदालत ने उनके खिलाफ 14 मार्च को दर्ज इस मुकदमे में जांच दल ने पूछताछ के लिए येदियुरप्पा के पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग करते हुए ‘फास्ट ट्रैक’ अदालत का दरवाजा खटखटाया था. 17 वर्षीय एक लड़की की मां की शिकायत के आधार पर येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. शिकायत में महिला ने आरोप लगाया था कि इस साल दो फरवरी को येदियुरप्पा ने डॉलर कॉलोनी में अपने घर पर मुलाकात के दौरान उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी. (भाषा से इनपुट)

2024-06-17T07:41:34Z dg43tfdfdgfd