दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट कब तक? सामने आई बड़ी जानकारी

Congress Candidate List 2024: दिल्ली में कांग्रेस तीन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान रामलीला मैदान में होने वाली रैली के बाद कर सकती है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी. 31 मार्च को दिल्ली की रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर रैली होने वाली है. इस रैली में विपक्षी इंडिया गठबंधन के बड़ नेता शामिल होंगे. सीएम केजरीवाल 1 अप्रैल तक ईडी की हिरातत में हैं. 21 मार्च को ईडी ने उन्हें आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था.

बता दें कि कांग्रेस और आप दोनों ही इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं. दोनों दिल्ली में गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. आम आदमी पार्टी चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. वहीं, कांग्रेस के कोटे में आई तीन सीटों पर कैंडिडेट के नाम की घोषणा होनी बाकी है. 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि पार्टी पांच 'न्याय' गारंटी पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसका वादा राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान किया था। इसमें युवाओं, महिलाओं, श्रमिकों, किसानों और हाशिए पर रहने वाले वर्गों के कल्याण का आह्वान किया गया है। लवली ने कहा कि 'लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ' रैली के लिए लोगों को जुटाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह से दिल्ली भर में सक्रिय हो गए हैं, जो एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा. रामलीला मैदान में होने वाली रैली का नारा 'लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ' रहेगा.

आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और ईस्ट दिल्ली विधानसभा सीट पर उम्मीदवार उतार चुकी है. वहीं, कांग्रेस के खाते में चांदनी चौक, नॉर्थ ईस्ट और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली विधानसभा सीट आई है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार बीजेपी ने एक सीट छोड़कर बाकी छह सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है. 

सुनीता केजरीवाल रामलीला मैदान रैली की रैली में शामिल होंगी ,CM केजरीवाल का पढ़ेंगी संदेश

2024-03-29T15:33:22Z dg43tfdfdgfd