करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं सपा-कांग्रेस प्रत्याशी नीरज मौर्य, असलहों के भी हैं शौकीन; शपथ पत्र में किया खुलासा

जागरण संवाददाता, बरेली। आंवला लोकसभा सीट से सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी नीरज मौर्य करोड़पति हैं। शाहजहांपुर के जलालाबाद के साथ लखनऊ के गोमतीनगर में भी उनका मकान है। असलहों के भी वह शौकीन हैं। रिवाल्वर के साथ बंदूक भी है।

आंवला लोकसभा सीट से नामांकन के दौरान नीरज मौर्य ने शपथ-पत्र में यह जानकारी दी। शपथ-पत्र के अनुसार, परिवार में पत्नी रश्मि मौर्य व बेटी वंशिका हैं। पांच लाख 25 हजार रुपये उनके एवं पत्नी के पास साढ़े चार लाख रुपये नकद हैं। अलग-अलग बैंक खातों में लाखों रुपये के साथ शेयर बाजार में भी उन्होंने निवेश कर रखा है।

इसके अलावा बीमा पालिसी व गोल्ड बांड में भी निवेश है। 43 लाख 19 हजार 730 रुपये उन पर बैंक ऋण है। पत्नी रश्मि मौर्य के नाम एक बोलेरो गाड़ी व स्कूटी है। बोलेरो से नीरज व स्कूटी से उनकी पत्नी चलती हैं। कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उनकी चल संपत्ति 3.51 करोड़ रुपये है। उनकी पत्नी के पास 1.94 करोड़ रुपये की कुल चल संपत्ति है।

इसके अलावा लखनऊ व जलालाबाद में कृषि भूमि भी उनके नाम है। नीरज मौर्य के पास 1.75 करोड़ रुपये की कृषि भूमि है। वहीं, पत्नी के नाम 81.52 लाख की कृषि भूमि है। उनके आवासीय भवन का बाजार मूल्य 5.30 करोड़ और पत्नी के नाम 88.15 लाख है।

2024-04-17T10:20:23Z dg43tfdfdgfd