WB POLICE CONSTABLE RECRUITMENT 2024: कोलकाता पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, कल बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पुलिस विभाग ने नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से राज्य में पुरुष कॉन्स्टेबल एवं लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए यह अंतिम मौका है।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए योग्यता

पश्चिम बंगाल में कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने माध्यमिक एग्जामिनेशन वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन या इसके समकक्ष बोर्ड से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो।

इसके साथ ही आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और उसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में उम्मीदवार पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख सकते हैं।

WB Police Constable Recruitment 2024- आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

आवेदन पत्र भरते समय अगर उम्मीदवारों से कोई त्रुटि हो जाती है तो इसके लिए आपको एक मौका प्रदान किया जाएगा। आवेदन में संशोधन के लिए करेक्शन विंडो 4 अप्रैल को खुलेगी जो 7 अप्रैल 2024 तक ओपन रहेगी। अभ्यर्थी इन डेट्स में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन में त्रुटि-सुधार कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, 12 अप्रैल तक भर सकते हैं फॉर्म

2024-03-28T11:16:09Z dg43tfdfdgfd