TOP NEWS TODAY 10 JUNE 2023: जापान में टकराए दो विमान, केजरीवाल को उमर अब्दुल्ला ने दिखाया आईना, NCP में बड़ा फेरबदल; पढ़ें आज शाम तक बड़ी खबरें

Top News Today 10 June 2023: जापान में एक हवाईअड्डे के रनवे पर दो प्लेन आपस में टकरा गए। इस दौरान एक विमान को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं दिल्ली अध्यादेश विवाद पर उमर अब्दुल्ला ने अरविंद केजरीवाल को आइना दिखाते हुए कहा कि जब इनकी जरूरत होती है, जब ये हमारा दरवाजा खटखटाते हैं। हमारी जरूरत के समय गायब हो जाते हैं। आगामी चुनाव से पहले शरद पवार ने बड़ा खेल खेला है। कई बार बागी हो चुके भतीजे अजीत पवार को कद छोटा करते हुए शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। पढ़ें आज शाम तक की बड़ी और अहम खबरें

Japan Plane Crash: जापान के टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर शनिवार को दो प्लेन रनवे पर ही आपस में भिड़ गए। इस टक्कर से एक प्लेन को काफी नुकसान पहुंचा है। टक्कर के कारण एयरपोर्ट से विमानों का संचालन कुछ घंटों के लिए प्रभावित हो गया।

Japan Plane Crash: जापान में रनवे पर ही टकरा गए दो विमान, मची अफरा-तफरी; टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट का है मामला

Opposition Unity : लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए 23 जून को पटना में विपक्ष को एकजुट करने के लिए जदयू के सीनियर नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में विपक्षी नेता बीजपी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई लड़ने के लिए बातचीत करेंगे। हालांकि एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर कुछ राज्यों में एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले कुछ विपक्षी दलों के साथ चुनौतियों से भरा हुआ है। विपक्षी दलों में एकता होगी या नहीं, यह तो समय बताएगा लेकिन विपक्षी दलों के नेता के हौसले बुलंद हैं।

Opposition Unity : विपक्षी दलों में एकता होगी या नहीं? जानिए क्या बोले शरद पवार, शत्रुघ्न सिन्हा, कपिल सिब्बल

मोदी सरकार द्वारा दिल्ली के लिए लाए गए एक अध्यादेश के खिलाफ AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कई पार्टियों से समर्थन मांग चुके हैं। कुछ क्षेत्रीय पार्टियों ने उन्हें समर्थन का भरोसा भी दिया है, लेकिन इसी समर्थन के मुद्दे पर कई दल उन्हें आईना भी दिखा चुके हैं। कांग्रेस के बाद अब नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने केजरीवाल को आईना दिखा दिया है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जब इन्हें जरूरत पड़ती है तो ये हमारे दरवाजे जरूर खटखटाते हैं, अरविंद केजरीवाल मुसीबत में है तो उन्हें हमारी सपोर्ट की जरूरत है, लेकिन ये 370 के समय में कहां थे?

तब कहां थे अरविंद केजरीवाल- दिल्ली अध्यादेश विवाद पर समर्थन की बात पर बिफरे उमर अब्दुल्ला, दिखाया आईना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन (Wrestlers Protest) ने न सिर्फ भगवा पार्टी को प्रेशर में ला दिया बल्कि उसके जाट वोटबैंक (Jat Votebank) के दिमाग पर भी असर डाला है। चूंकि, आने वाले समय में कई चुनाव (Assembly Elections + Lok Sabha Elections) हैं, इस लिहाज से बीजेपी के लिए यह बड़ा मसला है। आइए, समझते हैं कि आखिरकार भाजपा के लिए जाट फैक्टर क्यों इतना मायने रखता और वह उसे इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती है।

चार सूबे, 40 लोकसभा और 160 विधानसभा सीटें...समझें- आखिर जाट फैक्टर को क्यों नजरअंदाज नहीं कर सकती है BJP

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में विधानसभा और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एनसीपी में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की बेटी व लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा पार्टी में कद्दावर नेता प्रफुल्ल पटेल का कद भी बढ़ा हैं, उन्हें भी कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसका ऐलान खुद शरद पवार की ओर से किया गया है।

चुनावों से पहले NCP में फेरबदलः पवार की बेटी सुप्रिया सुले को कमान, प्रफुल्ल पटेल का भी बढ़ा कद

Milk Crisis in India: भारत, दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक देश है और अमूल देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी है। दूध उत्पादन के लिए अक्टूबर से लेकर मार्च तक का समय काफी व्यस्त रहता है, जिसे फ्लश सीजन भी कहा जाता है। इस दौरान अच्छे मौसम की वजह से दूध का उत्पादन 25-30 प्रतिशत तक बढ़ जाता है क्योंकि इस दौरान ज्यादा गर्मी नहीं रहती है और मौसम ठंडा रहता है। दूध उत्पादकों के साथ-साथ डेयरी कंपनियों के लिए भी ये समय काफी व्यस्त रहता है क्योंकि इस दौरान कंपनियां सबसे ज्यादा दूध खरीदती हैं।

भारत में दिख रहा दूध का संकट, मिल्क प्रोडक्शन में दर्ज की गई गिरावट

Aurangzeb-Nathuram Godse Controversy Row: औरंगजेब (कथित तौर पर क्रूर और कट्टर शासक) और गोडसे (महात्मा गांधी के हत्यारे) को लेकर पनपे विवाद के बीच जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीरज कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरा है। उन्होंने कहा है कि जब गोडसे भारत मां के बेटे हो सकते हैं, तब चंबल के डकैत भी हिंदुस्तान के बेटे हो सकते हैं। दाउद, वीरप्पन और माल्या भी देश के बेटे हैं। ये सारे बीजेपी के प्यारे हो सकते हैं।

औरंगजेब-गोडसे विवाद पर सियासी संग्रामः JDU नेता का तंज- वीरप्पन, दाउद और माल्या भी देश के बेटे, हैं BJP के प्यारे

Gujarat ATS: गुजरात पुलिस और ATS को बड़ी सफलता मिली है। दोनों की एक संयुक्त टीम ने आतंकी संगठन (इस्लामिक स्टेट खेरॉसन प्रोविंस ) ISKP का भंडाफोड़ किया है। ATS ने पोरबंदर से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस अधिकारियों को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि चारों आरोपियों का लिंक आतंकी संगठन ISKP से है। पुलिस एक अन्य की तलाश में पूरे राज्य में लगातार छापेमारी कर रही है।

गुजरात ATS ने नाकाम की ISKP की साजिश, पोरबंदर से महिला समेत चार गिरफ्तार

2023-06-10T12:48:33Z dg43tfdfdgfd