Trending:


पेशी के दौरान केजरीवाल का शुगर लेवल हुआ डाउन, दूसरे कमरे में ले गए अधिकारी और...

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बुधवार को कोर्ट में पेशी से पहले ही सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पेशी के दौरान कोर्ट में उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें एक अलग कमरे में ले जाया गया।


Allahabad University Courses: इन 18 स्किल आधारित कोर्सेस के लिए आप भी ले सकते हैं एडमिशन, जानिए कैसे करना है आवेदन

स्किल पर आधारित कोर्स करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज है। दरअसल, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने हाल ही में 18 नए स्किल आधारित प्रमाण-पत्र पाठ्यक्रमों की शुरूआत की है। विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 के प्रावधानों के अनुरूप ये कोर्स तैयार किए गए हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इन कोर्स को कंप्लीट करने की 15 सप्ताह तय की गई है। खास बात यह है कि इस कौशल आधारित पाठ्यक्रमों में किसी भी आयु...


Bihar Teacher News: केके पाठक के बाद अब एस सिद्धार्थ का विरोध, बिहार के सरकारी शिक्षकों ने खोल दिया मोर्चा; जानें क्यों

Bihar Teacher News: बिहार में शिक्षकों का ऑनलाइन अटेंडेंस सिस्टम की खामियों के खिलाफ विरोध बढ़ रहा है, जो सर्वर की समस्याओं और स्थान संबंधी विसंगतियों के कारण और भी बढ़ गया है। ऑनलाइन अटेंडेंस दर्ज करने के दबाव का अब शिक्षक खुलकर विरोध कर रहे हैं।


NEET Paper Leak की टाइमिंग को लेकर बहुत बड़ा खुलासा

नीट पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद सीबीआई ने रेगुलर केस दर्ज किया है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी, 406 यानी अमानत में खयानत और 120बी यानी साजिश करने की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है. प्रश्नपत्र लीक के दावों की जांच को लेकर छात्रों के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और मुकदमेबाजी जारी है. देशभर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा नीट-यूजी का आयोजन किया जाता है. इस मामले में बिहार से 13, झारखंड से 6, गुजरात से 5 और महाराष्ट्र में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. अभी कई और गिरफ्तारियां होनी बाकी हैं. मामले में अभी भी सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिरकार ये पेपर लीक कहां से हुआ. जिन लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं उससे इतना पता चल पाया है कि इन तर पेपर पहुंचा लेकिन ये पेपर इन लोगों तक कैसे पहुंचा ये अभी भी सवाल है.


Rajasthan BSTC Pre DElEd : साढ़े 4 लाख देंगे राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा, इस बार प्रश्न पत्र में दिखेगा ये बदलाव

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के लिए चार लाख पैंतालीस हजार चार सौ चौवन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 98 फीसदी आवेदन हिंदी मीडियम के हैं। करीब 2 फीसदी अंग्रेजी मीडियम के हैं।


Lok Sabha Speaker election: लोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले INDIA को बड़ा झटका, जानिए पूरा मामला

18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज तीसरा दिन है। आज लोकसभा स्पीकर का चुनाव है। इसके लिए NDA ने अपनी तरफ से ओम बिरला को अपना उम्मीदवार बनाया है तो इंडिया गठबंधन ने केरल से सांसद के. सुरेश को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इस तरह से लोकसभा स्पीकर पद को लेकर एनडीए और इंडिया ब्लॉक आमने-सामने आ चुके हैं। लोकसभा स्पीकर के लिए आज सुबह 11 बजे मतदान होना है। हालांकि जानकारी के मुताबिक लोकसभा में 5 विपक्षी सांसदों ने दूसरे दिन भी शपथ ग्रहण नहीं की है। साथ ही दो निर्दलीय सांसदों ने भी अभी तक शपथ नहीं ली है। ऐसे में जिन सांसदों ने अब तक शपथ नहीं ली है वो लोकसभा स्पीकर चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे।


EPFO PA Admit Card 2024: यूपीएससी ईपीएफओ पीए परीक्षा का एडमिट कार्ड, जानें किस दिन होगा एग्जाम

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/June/2662024/UPSC-EPFO-PA-Admit-Card.jpg" width="1200" height="675" /> UPSC EPFO PA Admit Card 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा 7 जुलाई, 2024 को होने वाली EPFO ​​पर्सनल असिस्टेंट (PA) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, संघ...


UP IAS Transfer List: यूपी में फिर आईएएस के ताबड़तोड़ तबादले, मुरादाबाद से औरैया तक कई जिलाधिकारियों की छुट्टी

UP IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारियों पर फिर गाज गिरी है. कई जिलाधिकारियों की छुट्टी कर दी गई है. इसमें मुरादाबाद जैसे जिले भी शामिल है.


Kolkata Fire News: कोलकाता के बड़ाबाजार की मेहता बिल्डिंग में लगी भीषण आग | ABP News |

Kolkata Fire News: कोलकाता के बड़ाबाजार की मेहता बिल्डिंग में लगी भीषण आग | ABP News | ABP News: कोलकाता के बड़ाबाजार स्थित मेहता बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली है...बताया जा रहा है कि मेहता बिल्डिंग की चौथी मंजिल में अचानक आग लग गई है...इससे कुछ ही देर में इलाका काले धुएं से भर गया केमिकल के दुर्गंध से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी थीघटना के वक्त उक्त गोदाम बंद था. उसमें लेबोरेटरी में इस्तेमाल होनेवाला केमिकल रखा हुआ था. प्राथमिक अनुमान है कि एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां पहुंचीं और दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए.


Delhi Ncr Haryana Live: आज CM केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में पेश करेगी सीबीआई

Arvind Kejriwal: कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं सीबीआई आज सीएम केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में पेश करेगी.


Dewas News: देवास में दो पूर्व सीएमएचओ समेत 9 के खिलाफ FIR, 4.26 करोड़ के भुगतान में हुई अनियमितता

Dewas CMHO Office: देवास सीएमएचओ ऑफिस से बिल भुगतान में गड़बड़ी हुई थी। गड़बड़ी के मामले में दो पूर्व सीएमएचओ समेत नौ लोगों पर केस दर्ज किया गया है। नोडल अधिकारी की रिपोर्ट पर मंगलवार की रात यह केस दर्ज किया गया है। सीएमएचओ ऑफिस से बिल के भुगतान में गड़बड़ी हुई थी।


Arvind Kejriwal Arrest: CM Kejriwal को SC में जमानत पर सुनवाई से पहले CBI ने किया गिरफ्तार | ABP |

Arvind Kejriwal Arrest: CM Kejriwal को SC में जमानत पर सुनवाई से पहले CBI ने किया गिरफ्तार | ABP |ABP News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार (26 जून) को सी बीआई ने गिरफ्तार कर लिया. केजरीवाल की गिरफ्तारी दिल्ली शराब नीति मामले में हुई है. सी बीआई ने केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी (आप) मुखिया से पूछताछ करने के लिए उनकी कस्टडी की मांग की थी. सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार (25 जून) शाम तिहाड़ जेल में भी केजरीवाल से पूछताछ की थी. सिर्फ एबीपी न्यूज़ पर...


सुबह-सुबह गाय देखने से क्या होता है?


Rahul Gandhi अब Leader Of Opposition बनने के बाद Akhilesh Yadav को देंगे जिम्मेदारी | वनइंडिया हिंदी

Rahul Gandhi Leader Of Opposition: राहुल गांधी विपक्ष के नेता बना दिए गए हैं. इसके बाद से हलचल तेज है कि राहुल गांधी अब अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav Samajwadi Party ) को कोई बड़ा पद दे सकते हैं ताकि वो NDA को घेरने में सफल हो पाएं. Rahul Gandhi leader of opposition, Lok Sabha rahul gandhi, Rahul Gandhi India opposition congress, rahul gandhi, Akhilesh Yadav Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav , gandhi family leader of opposition, loksabha speaker election, loksabha speaker news, Rahul gandhi, राहुल गांधी बने नेता प्रतिपक्ष, राहुल गांधी, नेता प्रतिपक्ष, LoP, rahul gandhi leader of opposition, Oneindia Hindi, Oneindia Hindi News, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी न्यूज़ #RahulGandhi #AkhileshYadav #LokSabhaSpeaker ~PR.252~ED.108~HT.98~


Security Guard Vacancy 2024: 10वीं पास के लिए सुरक्षा गार्ड की नौकरी, सैलरी शानदार, देखें जिलावार भर्ती डिटेल

Govt Security Guard Job: 10वीं पास युवाओं के लिए राजस्थान में सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को भर्ती स्थल पर पहुंचना होगा। सुरक्षा गार्ड की इस भर्ती के लिए शारीरिक योग्यता क्या है? सैलरी कितनी होगी? भर्ती स्थल का पता क्या है?सभी डिटेल्स यहां बताई गई है।


Boieng Spacecraft : तीसरी बार टाली गयी Spaceship की वापसी

अंतरिक्ष यात्रियों को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में ले जाने वाले बोइंग स्टारलाइनर को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. नासा ने जानकारी देते हुए बताया है कि अंतरिक्ष यात्रियों के पहले दल को ले जाने वाले बोइंग स्टारलाइनर की वापसी को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. नासा ने अभी तक नई तारीखों का भी ऐलान नहीं किया है. जिसे बाद भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और क्रू के आठ अन्य सदस्यों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. अब अंतरिक्ष यात्रियों की वापसी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. लोग जानना चाह रहे हैं कि दोनों अंतरिक्ष यात्री तक वापस आएंगे. पहले ही टेस्टिंग और तकनीकी मुद्दों के कारण देर हो चुकी है. गौरतलब है कि पहले 26 जून को अंतरिक्ष यान की वापसी निर्धारित की गई थी.


Liquor Ban: ये राज्य भी ड्राई स्टेट बनने को तैयार, जानिए कब से शराब पर लगाएगा बैन

ओडिशा में नवनिर्वाचित मोहन चरण माझी सरकार कथित तौर पर राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है. ओडिशा के मंत्री नित्यानंद गोंड ने कहा कि सरकार राज्य में चरणबद्ध तरीके से शराब पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है ताकि राजस्व पर इसका ज्यादा प्रभाव न पड़े. ओडिशा के सामाजिक सुरक्षा मंत्री नित्यानंद गोंड ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए बुधवार (26 जून) को कहा, "राजस्व हानि के डर से शराब की बिक्री को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता. शराब की लत के...


Indore Weather: इंदौर में अगले हफ्ते भारी बारिश का अनुमान, अब तक 3 इंच हुई बरसात, किसानों को दी गई ये सलाह

Indore Weather Update: मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार (24 जून) के मुकाबले मंगलवार (25 जून) को दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज हुआ. इससे लोगों को थोड़ी परेशानी हुई. मंगलवार को शहर में बारिश नहीं हुई और लोग मेघराज के बरसने का इंतजार करते रहे. इधर दिनभर आसमान में आंशिक बादल छाए रहे, जबकि शाम को फिर से काले बादल छा गए और शहर के कुछ हिस्सों में हलकी बूंदाबांदी हुई. दिन में नमी बढ़ने से लोग पसीने से हलकान भी हुए. वहीं मौसम विभाग...


Dhamtari News: ठगेश्वर साहू से भी हो गई 50 हजार की ठगी, झाड़ फूंक के नाम पर 14 लोगों को लगाया 11 लाख का चूना

नईदुनिया प्रतिनिधि, धमतरी। झाड़ फूंक करके एक बैगा व उसके दो साथियों ने बीमारी ठीक करने, शराब छुड़ाने, संतान प्राप्ति, भूत प्रेत भगाने व घर से भूत प्रेत का गड़ा धन निकालने का झांसा देकर 14 ग्रामीणों से सवा 11 लाख रुपए की ठगी की है। शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। मगरलोड पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 28 जनवरी 2024 से बैगा पूरन साहू, रमाकांत साहू व भीष्म कुमार साहू शारीरिक इलाज, घर बंधन, भूत प्रेत भगाने और देवीय...