SEX SCANDAL CASE: सेक्स स्कैंडल मामले में JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

Prajwal Revanna Sex Scandal Case: कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने गुरुवार (2 मई) को कहा कि महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हासन से जनता दल सेक्युलर (JDS) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। प्रज्वल इस समय विदेश में हैं। इस वजह से विशेष जांच दल (SIT) के सामने पेश होने के लिए 7 दिन और मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे से अधिक समय देने का प्रावधान नहीं है। फिलहाल, SIT मामले की जांच कर रही है।

मंत्री ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, "यह लुकआउट नोटिस यह पता चलने के तुरंत बाद जारी किया गया कि प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए हैं। सभी बंदरगाहों और हवाई अड्डों को इस बारे में बता दिया गया है।" बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और JDS संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के पोते और विधायक व पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद सियासी बवाल

इसके पहले हाल के दिनों में हासन में कथित तौर पर सांसद से जुड़े कुछ वीडियो क्लिप वायरल होने लगे थे। वे हासन लोकसभा क्षेत्र से NDA के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

गृहमंत्री परमेश्वर ने आगे कहा, "आरोपी को समय दिए जाने के बारे में एसआईटी के सदस्य कानूनी राय ले रहे हैं। SIT उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कदम उठाएगी, क्योंकि 24 घंटे से अधिक समय देने का प्रावधान नहीं है।" इससे पहले एक महिला ने प्रज्वल और उनके पिता के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने कहा कि एक और पीड़िता ने प्रज्वल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मंत्री ने कहा, "पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। इस बीच एक और महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बारे में मैं जानकारी नहीं दे सकता।''

रेवन्ना यौन उत्पीड़न के आरोपों की काट अनुष्ठान में ढूंढ़ रहे

जनता दल (सेक्युलर) विधायक एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना के स्थानीय आवास पर बुधवार को चिलचिलाती गर्मी में हवन का धुआं उठता नजर आ रहा था। संभवत: वह यौन उत्पीड़न के आरोपों की काट अनुष्ठान में ढूंढ़ रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना को देवी-देवताओं, अनुष्ठानों और ज्योतिष पर बहुत भरोसा है, लेकिन होलेनारसिपुरा के लिए रवाना होने से पहले बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए रेवन्ना ने कहा कि SIT ने उनके घर पर एक नोटिस चस्पा किया है।

उन्होंने कहा कि उनको नोटिस की सामग्री के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वह अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगे। रेवन्ना ने कहा, "मेरे पास इन साजिशों का मुकाबला करने की क्षमता है। मैं इसका (जांच) सामना करूंगा। परेशानी की कोई बात नहीं है। मैंने कुछ गलत नहीं कहा। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं और इसके खिलाफ कानूनी रूप से लड़ाई लड़ूंगा।"

सभी आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, "अब मैं इसके बारे में बात नहीं करूंगा।" इस बीच एसआईटी ने मामले की जांच के लिए तीन टीम गठित की है। होलेनारसिपुरा से JDS के विधायक एच. डी. रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और JDS के संरक्षक एच. डी. देवेगौड़ा के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के बड़े भाई हैं।

ये भी पढ़ें- Prajwal Revanna Sex Scandal: देवगौड़ा के पोते ने किया 'कांड', पीड़िता के सनसनीखेज खुलासे के बाद मचा बवाल

चुनाव से ठीक पहले कथित तौर पर उनसे संबंधित बड़ी संख्या में अपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी के अनुरोध पर एसआईटी का गठन किया।

2024-05-02T09:58:39Z dg43tfdfdgfd