REWARI NEWS: हत्थे चढ़ी शातिर महिला, झूठे केस में फंसाकर ऐंठे पांच लाख रुपये; मामले की सच्चाई जान पुलिस अधिकारी हैरान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। थाना मॉडल टाउन पुलिस को झूठी शिकायत दर्ज कराने के बाद फैसले के नाम पर पांच लाख रुपये ऐंठ चुकी महिला ने एक बार फिर युवक को फंसाने के लिए शिकायत दर्ज करा दी।

इस बार उसने शिकायत वापस लेने की एवज में 10.20 लाख रुपये की मांग की। पुलिस ने महिला और उसके सहयोगी को तीन लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मॉडल थाना पुलिस को दी थी शिकायत

महेंद्रगढ़ के तोताहेड़ी निवासी संदीप की पत्नी राकेश देवी ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके जेठ राजबीर की साली राजस्थान के मेहयादा जाटूवास निवासी शर्मिला चांदपुर की ढाणी में रह रही है।

शर्मिला ने संदीप से पूछा क्या काम करता है

बताया गया कि उसकी जेठानी भतेरी ने कुछ समय पहले उसके पति को कुछ सामान शर्मिला के घर पहुंचाने के लिए भेजा था। वहां शर्मिला ने संदीप से पूछा कि वह क्या काम करता है, तो संदीप ने उसे बताया कि वह एक कंपनी में बड़े पद पर कार्य करता है।

यह भी पढ़ें- Rewari Car Fire: चलती इलेक्ट्रिक कार बनी आग का गोला, चार युवकों ने कूद कर बचाई जान; कारणों का नहीं चला पता

10 फरवरी को कराई थी झूठी शिकायत

इसके बाद शार्मिला ने पैसे ऐंठने के लिए मॉडल टाउन थाना पुलिस को गत 10 फरवरी को झूठी शिकायत दर्ज करा दी। संदीप के भाई राजबीर ने समझौता कराने के प्रयास किए तो शर्मिला ने समझौता करने के नाम पर पांच लाख रुपये की डिमांड की। संदीप के भाई राजबीर का कुछ समय बाद आकस्मिक निधन हो गया।

दोबारा शिकायत देकर की ज्यादा पैसे की मांग

राजबीर की मौत के बाद गत 11 मई को शर्मिला ने संदीप के खिलाफ फिर से मॉडल टाउन थाने में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद लांबी निवासी बिजेंद्र ने उसे फोन पर बताया कि शिकायत वापस लेने के लिए शर्मिला 10.20 लाख रुपये की डिमांड कर रही है।

यह भी पढ़ें- Rewari News: पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों ने बावल रोड पर तीन घंटे लगाया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

रकम नहीं दी तो जेल जाना पड़ेगा

बताया कि अगर उसे रकम नहीं दी तो जेल जाना पड़ेगा। संदीप ने बातचीत की रिकॉर्डिंग करने के बाद पुलिस को सौंप दी। इसके बाद पुलिस ने महिला व उसके सहयोगी को रंगे हाथों पकड़ने का चक्रव्यूह बनाया, जिसमें दोनों आसानी से फंस गए।

एसपी को जानकारी मिलने के बाद की कार्रवाई

जब यह मामला एसपी शशांक कुमार सावन के नोटिस में आया तो उन्होंने तुरंत अधिनस्थ अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने जिला उद्यान अधिकारी मंदीप सिंह ड्यूटी मजिस्ट्रेट को साथ लेकर कार्रवाई शुरू की। पांच सौ रुपये के नोटों की छह गड्डियों पर हस्ताक्षर करने के बाद संदीप व उसकी पत्नी राकेश को यह राशि देने के लिए भेज दिया।

वहीं एक गाड़ी में इंतजार कर रहे शर्मिला और बिजेंद्र ने जैसे ही रकम पकड़ाई तो पुलिस ने दोनों को मौके पर दबोच लिया। दोनों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

2024-06-26T09:25:31Z dg43tfdfdgfd