NOSTRADAMUS PREDICTIONS 2025 : भीषण गर्मी देखकर फिर याद आई नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी, जानें हिमालय से दिव्य संतों के आगमन सहित नास्त्रेदमस की 5 भविष्यवाणियां

nostradamus ki bharat ke liye bhavishyavani : फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने 15वीं सदी के आसपास अपनी किताब 'लेस प्रोफेटीज' में दुनिया के बारे में कई चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं। नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां 21वीं सदी में भी सच हो चुकी हैं। नास्त्रेदमस ने भारत की भौगोलिक स्थिति को लेकर भी कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें से प्राकृतिक आपदाएं, बदलता मौसम, भीषण गर्मी और हिमालय से दिव्य संतों के आगमन से जुड़ीं भविष्यवाणियां विशेष हैं। आइए, जानते हैं नास्त्रेदमस की 5 डरावनी भविष्यवाणियां।

हिन्दू पंचांग के अनुसार विक्रम संवत यानी नया साल 9 अप्रैल से शुरू हो चुका है। ऐसे में नववर्ष को बीते कुछ ही दिन हुए हैं और नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के बारे में एक बार फिर से चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। जिस तरह अप्रैल महीने में ही इतनी गर्मी की शुरुआत हो गई, उसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि मई में भी सूरज आग उगलेगा और भीषण चिपचिपी गर्मी में लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाएगा। फ्रांस के महान भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने दुनिया में बढ़ती गर्मी और ग्लोबल वार्मिंग पर भी भविष्यवाणी की है। ऐसे में नास्त्रेदमस की गर्मी को लेकर एक और भविष्यवाणी सच होती दिखाई दे रही है। आइए, जानते हैं नास्त्रेदमस ने नववर्ष को लेकर और क्या भविष्यवाणियां की हैं।​आकाश से गिरेगा धूमकेतु​

नास्त्रेदमस ने प्राकृतिक आपदाओं की आशंका के साथ आकाश से तबाही बरसने के बारे में भी भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस के अनुसार आकाश से कोई धूमकेतु धरती पर गिर सकता है, जिससे कि भारी तबाही होगी। वहीं, आकाश से कुछ और वजहों जैसे किसी और ग्रह के लोगों के हमले की आशंका से जुड़ी भविष्यवाणी भी की गई है।

​दुनिया भर में खराब मौसम और प्राकृतिक आपदाओं की घटनाएं​

गर्मी के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच होती दिखाई दे रही है। इसके अलावा नास्त्रेदमस ने इस साल कई जगह बाढ़, तो कहीं सूखा पड़ने के बारे में भी भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस के मुताबिक पूरी दुनिया पर मौसम की मार पड़ेगी और कहीं भीषण गर्मी तो कहीं कंपकंपाती ठंड इंसानों की नींद उड़ा देगी। वहीं, नास्त्रेदमस ने जापान के तटीय शहरों को लेकर चेतावनी दी थी कि इस साल भूंकप और सुनामी जैसी घटनाएं भी घट सकती हैं।

​ब्रिटेन के राजघराने में होगी हलचल​

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार ब्रिटेन के शाही राजघराने में कई घटनाएं देखने को मिलेगी, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें टिक जाएंगी। प्रिस हैरी और मेगन मार्केल के विवाद के बाद साल 2022 में ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ की मौत के बाद किंग चार्ल्स की ताजपोशी की चर्चा हुई थी। इसके बाद सिलसिलेवार तरीके से ब्रिटेन के शाही घराने से कई चौंकाने वाली खबरें आईं, जिसमें किंग चार्ल्स की बीमारी, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी क्वीन कैथरीन मिडलटन के बीच विवाद की खबरों ने नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी को भी सच कर दिया है।

​धरती पर छा जाएगा अंधेरा​

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में इस बात का भी जिक्र किया है कि धरती पर कुछ घटनाएं ऐसी होंगी, जिससे कि पूरी धरती पर अंधेरा छा जाएगा। लोग इस भविष्यवाणी को सूर्य ग्रहण से जोड़कर देख रहे हैं। 8 अप्रैल 2024 को अमेरिका में लगे सबसे लम्बी अवधि के सूर्य ग्रहण में भी धरती पर कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया था। वहीं, नास्त्रेदमस के अनुसार धरती पर हो रहीं प्राकृतिक आपदाओं के कारण धरती पर 7 दिनों तक अंधेरा रहेगा। कहा जा रहा है कि यह घटना 2022 से 2029 के बीच होगी।

​हिमालय में तपस्या करने वाले साधुओं का आगमन होगा​

नास्त्रेदमस के अनुसार की गई एक भविष्यवाणी पूरब के देश यानी भारत के बारे में कही जा रही है। इस भविष्यवाणी के अनुसार हिमालय में तपस्या करने वाले दिव्य साधु-संतों का आगमन होगा। जिनके रहस्यों और चमत्कारों के बारे में पूरी दुनिया में चर्चा होगी। यह दिव्य मनुष्य हजारों वर्षों से जिंदा हैं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-04-30T06:14:20Z dg43tfdfdgfd