NAVDUNIA SAROKAR: विधानसभा से आज रवाना होगा नवदुनिया के संग नन्हीं खुशियों का कारवां

भोपाल। नवदुनिया के सामाजिक सरोकार के तहत विगत छह वर्षों से आयोजित हो रहे कार्यक्रम नवदुनिया नन्हीं खुशियों का आयोजन एक बार फिर शनिवार को किया जा रहा है। इसमें अभावग्रस्त बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित होती हैं। इसका उद्देश्य यह है कि एक छोटे से प्रयास के द्वारा बच्चों के चेहरे पर बड़ी मुस्कान लाई जा सके, जिसके वे हकदार हैं। इससे अभावग्रस्त बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे अनदेखी जगहों को भी देख पाएंगे। नवदुनिया नन्हीं खुशियां करवां को विधानसभा परिसर से विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह और सेज समूह की चेयर पर्सन किरण अग्रवाल द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस मौके दोनों अतिथि बच्चों से बातचीत भी करेंगे।

बस से करेंगे शहर भ्रमण

इसके बाद बस में सवार होकर बच्चे शहर के प्रमुख स्थलों का भ्रमण करेंगे। खुशियों के इस सफर में पहला पड़ाव कोलार रोड स्थित डीडीएक्स सिनेमा होगा, जहां बच्चों को हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बड़े मियां, छोटे मियां दिखाई जाएगी। यहां पर बच्चे स्वल्पाहार के साथ मूवी का अनंद लेंगे। इसके बाद मानसरोवर डेंटल कालेज, कोलार रोड में बच्चों के स्वास्थ्य की जांच होगी। इस मौके पर कालेज के कुशल चिकित्सक बच्चों की सामान्य चिकित्सकीय जांचें करेंगे। यहां से बच्चे मप्र पर्यटन (एमपीटी) के होटल पलाश रेसीडेंसी के लिए रवाना होंगे, जहां वे दोपहर का भोजन करेंगे।

जनजातीय संग्रहालय भी घूमेंगे

होटल में स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाने के बाद बच्चे मनोरंजन के लिए मध्य प्रदेश जनजातीय संग्रहालय जाएंगे। जहां वे संग्रहालय की विभिन्न दीघाओं का अवलोकन करेंगे। संग्रहालय घूमने के बाद बच्चे होटल ताज लेक फ्रंट जाएंगे, वहां होटल का स्टाफ बच्चों की स्वागत- सत्कार करेगा। शाम को कार्यक्रम का समापन होटल आरके रिजेंसी, लालघाटी पर डिनर के साथ किया जाएगा।

कार्यक्रम के यह हैं सहयोगी

सेज यूनिवर्सिटी भोपाल, स्वर्ण प्रभा गोल्ड एंड डायमंड शोरूम,पद्मनाभ डेवलपर्स, एलएनसीटी ग्रुप आफ कालेजेस,मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी, सीआइ हुंडई, द्रोपदी कंस्ट्रक्शन, माना ग्रीन हट्स एंड ढाबा रायसेन, सिटी मेगा मार्ट रायसेन, राजीव गांधी कालेज रायसेन, होटल ताज लेकफ्रंट, एमपीटी होटल एंड रिसोर्ट,डीडीएक्स सिनेमा, सुरजीत हुंडई और पालिया ट्रेवल्स।

2024-05-04T03:16:57Z dg43tfdfdgfd