MUSLIM MAHASABHA: 'गौ माता को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु', मुस्लिम महासभा की मांग, कहा- तस्करी पर लगे प्रतिबंध

रायपुर: छत्तीसगढ़ में गाय को लेकर सियासत तेज हो गई है। मुस्लिम समुदाय के वर्ग ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है। इस मांग के बाद राज्य की सियासत गर्म हो गई है। मुस्लिम महासभा के मेंबर फहीम शेख ने मांग की है कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूरे देश में गौ तस्करी हो रही है उसमें लगाम लगाया जाए और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। दरअसल, गुरुवार को प्रदेश में मुस्लिम समुदाय की महासभा आयोजित की गई थी। इस सभा में सदस्यों ने मांग उठाई की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए।

इस पूरे मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्मुदेव साय ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम तो सनातनी लोग हैं। गाय को हम माता मानते हैं और उसी तरह उनकी पूजा करते हैं। इस पूरे मामले में राज्य के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी के पाले में गेंद फेंक दी है। भूपेश बघेल ने कहा भारत बीफ निर्यातक में पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर है। इसका क्रेडिट डबल इंजन की सरकार को जाता है। निर्यातको से चंदा लिया जाता है। जिस प्रकार तस्करी हो रहा है आने वाले समय में मवेशी दिखना बंद हो जाएंगे।

पीएम और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे सदस्य

मुस्लिम महासभा की बैठक में गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के साथ-साथ गौ तस्करी पर सख्त प्रतिबंध लगाने की बात भी कही गई है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि जल्द ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर मांग करेंगे की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। इसके साथ ही वह राष्ट्रपति और पीएम से मांग करेंगे की इसमें पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए।

मुस्मिल समाज को किया जा रहा है बदनाम

मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा हमें बदनाम करने की साजिश की जाती है। कुछ उपद्रवी लोग समाज को बदनाम करते हैं। ऐसे में हम मांग करते हैं कि गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित कर दिया जाए। आरंग की घटना पर उन्होंने कहा कि यह सबको पता है कि एक समाज को टारगेट किया जा रहा है।

बीजेपी ने की मुस्लिम महासभा के प्रस्ताव की तारीफ

बीजेपी नेता तौकीद रजा ने कहा कि यह मुस्लिम समाज का बहुत अच्छा फैसला है। गौ हत्या का मामला सामने आता है तो सीधा सीधा समाज पर आता है। मैं समाज के लोगों से अपील करना चाहता है कि कोई डेयरी संचालक पशु लेने के लिए बोले तो समाज के लोग आगे ही नहीं आएं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-05T17:25:32Z dg43tfdfdgfd