MUKHTAR ANSARI की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने कहा- अपने गुनाहों पर पर्दा डालना है...

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के लगभग एक महीने बाद आई विसरा रिपोर्ट पर एक ओर जहां सियासत जारी है तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि पूरी प्रक्रिया सही से नहीं की गई. 

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिश में है. गाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अफजाल ने कहा कि विसरा में नाखून की जांच नहीं हुई. नाखून और बाल की जांच से जहर साबित होता है. विसरा की जांच का सही नमूना नहीं भेजा गया.

मुख्तार के भाई ने कहा कि सरकार को अपने गुनाह पर पर्दा डालना है.

योगी के मंत्री का दावा-2027 में नहीं होंगे यूपी में विधानसभा चुनाव? डिंपल यादव ने दिया करारा जवाब

विसरा रिपोर्ट में क्या है?

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मंगलवार को आई विसरा जांच रिपोर्ट में जहर दिए जाने की पुष्टि नहीं हुई है. जेल में सजा काट रहे मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई थी.

मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि मुख्तार को जहर देकर मारा गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई. अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि जेल में "धीमा जहर" दिए जाने के कारण उनकी मौत हुई.

पोस्टमॉर्टम जांच की निगरानी और रिपोर्ट तक पहुंच रखने वाले अस्पताल के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "मुख्तार अंसारी की मौत का कारण दिल का दौरा (मायोकार्डियल इन्फ्रक्शन) था." शव का पोस्टमॉर्टम पांच डॉक्टरों के पैनल ने किया था.  रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में जब पोस्टमाॅर्टम हुआ, तो मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी भी मौजूद थे.  (आशुतोष त्रिपाठी के  इनपुट के साथ)

2024-04-23T11:21:22Z dg43tfdfdgfd