MUKESH SAHANI SECURITY: हवा में ही थे VIP चीफ मुकेश सहनी, नीचे छिन गई वाई प्लस सुरक्षा

राज्य ब्यूरो, पटना। Mukesh Sahani Y Plus Security विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक और बिहार सरकार में मंत्री रहे मुकेश सहनी की वाई प्लस सुरक्षा वापस ले ली गई है। वे चुनावी रैली कर सिवान से हेलीकॉप्टर से सीतामढ़ी के बीच जब हवा में थे उस बीच उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश आ गया।

जब वे सीतामढ़ी पहुंचे तो पता चला कि उनकी सुरक्षा वापस हो चुकी थी। सुरक्षा वापसी पर सहनी ने एतराज जताया और कहा कि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी भले ही उन्हें फांसी पर चढ़ा दिया जाए।

इन सीटों पर चुनाव लड़ रही वीआईपी

मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी इन दिनों महागठबंधन में शामिल है और तीन लोकसभा सीट झंझारपुर, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण पर चुनाव लड़ रही है। इन दिनों सहनी लगातार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ मिलकर चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

मुकेश सहनी ने दी सफाई

दो दिन पहले एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ कथित विवादित बयान दे बैठे। उनका बयान आने के बाद सहनी ने मामले में सफाई भी दी। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया, उनके बयान को तोड़मरोड़ कर दिखाया गया है।

पहले आया बयान, फिर छिन गई वाई प्लस सुरक्षा

मुकेश सहनी का बयान आने के बाद चंद घंटों के बाद ही उन्हें कुछ समय पहले मिली वाई प्लस सुरक्षा हटा ली गई। सुरक्षा हटने के बाद सहनी ने इस पर ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा हटाए जाते वक्त चीजों को स्पष्ट किया जाना चाहिए था। उन्हें वाई प्लस सुरक्षा एक प्रक्रिया के तहत दी गई थी।

उन्होंने कहा, प्रक्रिया के तहत ही उसे हटाया जाना चाहिए। उन्होंने अपने बयान के लिए सार्वजनिक माफी मांगते हुए कहा कि उनके बयान से किसी को खेद पहुंचा है तो वे माफी चाहते हैं, लेकिन मुझे फांसी पर चढ़ा दीजिए। मेरी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा लिए लड़ाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan के साथ हो गया 'खेला', लोजपा (रामविलास) के कद्दावर नेता ने छोड़ा साथ; सौंप दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के बीच RJD को बड़ा झटका, पूर्व सांसद ने थामा चिराग पासवान का हाथ

2024-05-02T08:41:23Z dg43tfdfdgfd