MAHTARI VANDAN YOJANA 3RD INSTALLMENT: इस तारीख को आएगी ‘महतारी वंदन’ की तीसरी किस्त के एक हजार रुपये

राज्य ब्यूरो, नईदुनिया l रायपुर। Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की अगली किस्त का इंतजार कर रहीं महिलाओं के लिए अच्‍छी खबर है। महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त एक मई को महिलाओं के खातों में आएगी। महिला एवं बाल विकास विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश की 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं के खातों में 655 करोड़ से अधिक की राशि भेजी जाएगी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की घोषणा के मुताबिक राशि का भुगतान हर माह के पहले सप्ताह में ही किया जाना है। इस योजना के तहत पात्र महिलाओं को एक-एक हजार रुपये दिए जाते हैं। पहली किस्त 10 मार्च को दी गई थी। पिछली बार योजना की दूसरी किस्‍त एक अप्रैल 2024 को जारी हुई थी। वहीं एक मई 2024 को तीसरी किस्‍त जारी की जाएगी।

75% को नहीं मिली महतारी वंदन की दूसरी किस्त : बैज

महतारी वंदन में 75 प्रतिशत महिलाओं को दूसरी किस्त की राशि अभी तक नहीं मिली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि वोट लेने के लिए मुख्यमंत्री तीसरी किस्त की राशि के संबंध बयान दे रहे है। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार बताएं कि महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त कितने महिलाओं के खाते में डाली गई। जिन महिलाओं को पहली किस्त मिली थी, उनमें से अधिकांश महिलाओं को अभी तक दूसरी किस्त नहीं मिली है। भाजपा सरकार पहली किस्त देने के बाद महिलाओं को दूसरी किस्त नहीं दे रही है। सरकार तीसरी किस्त देने का केवल बयानबाजी कर रही है। बैज ने कहा कि जिन महिलाओं के खाते में दूसरी किस्त डाली गई है उनका नाम सार्वजनिक करें।

2024-04-30T06:31:46Z dg43tfdfdgfd