LUCKNOW ACID ATTACK: बीकेटी से खरीदा गया था एसिड, आरोपी ने एक दिन पहले की थी प्लानिंग, छात्रा के फोन न रिसीव करने से था नाराज

लखनऊ (ब्यूरो)। Lucknow Acid Attack: पुलिस मुठभेड़ में घायल एसिड अटैक के आरोपी अभिषेक वर्मा ने एक दिन पहले मंगलवार शाम को ही हमले की तैयारी कर ली थी। उसने बीकेटी की एक दुकान से एक बोतल सलफ्यूरिक एसिड कन्संट्रेटेड और एक बोतल हाइड्रोजन पैराक्साइड साल्यूशन खरीदा था। दोनों बोतलों को अपने बैग में रख लिया था। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दोनों खाली बोतलें उसके बैग से बरामद की हैं।

भाई से की थी शिकायत

पुलिस की पूछताछ में अभिषेक ने बताया कि वह छात्रा को बहुत चाहता था। छात्रा न तो मैसेज का जवाब दे रही थी और न ही उसका फोन रिसीव कर रही थी। मंगलवार शाम को छात्रा ने कहा था कि वह बुधवार सुबह चौक स्टेडियम के पास मिलेगी। साथ में उसका भाई भी आएगा, उसे कुछ बात करनी है। यह सुनते ही उसे शक हुआ कि वहां उसकी पिटाई भी हो सकती है। इसलिए वह एसिड की बोतल साथ ले गया। बुधवार सुबह जब वहां पहुंचा तो छात्रा के साथ उसका भाई था। उसने पहुंचते ही पीछे से उसे पकड़ लिया। वह जैसे ही उसकी पकड़ से छूटा, उसने एसिड की बोतल निकाली और उसके ऊपर उड़ेल दी। कुछ छीटें छात्रा के चेहरे और हाथों पर पड़ी। इसके बाद भाग गया।

आरोपी का भी चल रहा इलाज

डीसीपी पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार के मुताबिक अभिषेक लखीमपुर खीरी के नीलगांव अंडू का निवासी है। उसका इलाज चल रहा है। छात्रा की सुरक्षा में पुलिस लगाई गई है। आरोपी की सेहत में सुधार होते ही जेल भेजा जाएगा।

कोचिंग सेंटर से मिला था नंबर

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि छात्रा ने बीबीए की पढ़ाई एक प्रतिष्ठित कालेज से की है। उसे एमबीए की पढ़ाई करनी थी, इसके लिए वह कई कोचिंग में डिटेल लेने गई थी। बीएससी पास अभिषेक उसका पीछा कर रहा था। एक कोचिंग के फार्म में छात्रा ने मोबाइल नंबर दर्ज किया था। वहीं से उसका नंबर अभिषेक ने लिया और उसे फोन कर परेशान करने लगा। अभिषेक ने देहरादून से एनडीए की तैयारी की, लेकिन पास नहीं हो सका।

2024-07-04T16:47:45Z dg43tfdfdgfd