LOKSABHA ELECTION NEWS : पीएम मोदी को बिहार में मिला एक 'शुभ संकेत', अब तीसरे फेज के चुनाव के लिए फुल फॉर्म में बीजेपी

पटना/दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तर बिहार के दरभंगा शहर में एक रैली को संबोधित किया, जहां भारी भीड़ जुटी। ऐसे राज्य में जहां 40 लोकसभा सीट हैं, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को सबसे अधिक भीड़ खींचने वाले नेता के रूप में मोदी पर पूरा भरोसा है। आम चुनाव की घोषणा के बाद से मोदी बिहार में सात रैलियों को संबोधित कर चुके हैं, जबकि चार चरणों का मतदान बाकी है। पूर्ववर्ती मिथिला रियासत की राजधानी दरभंगा में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री को मखाने से बनी माला भेंट की गई। एक पारंपरिक पगड़ी मिथिला पाग पहने हुए मोदी ने मैथिली में कुछ वाक्यों के साथ शुरुआत करते हुए लगभग 30 मिनट तक भाषण दिया। इस दौरान सभा में भारी भीड़ देखी गई। इसे तीसरे फेज की वोटिंग के लिहाज से बीजेपी एक 'शुभ संकेत' मान रही है।

पीएम मोदी की दरभंगा रैली में मिला एक 'शुभ संकेत'

पीएम मोदी की इस पगड़ी पर ‘कमल’ (भाजपा का चुनाव चिह्न) मुद्रित था। मोदी के मिथिला में बोलने पर भीड़ उत्साह से भर गई। मिथिला पूरे बिहार में अपनी मिलनसार संस्कृति के लिए जाना जाता है और प्रधानमंत्री को बार-बार भीड़ से कम शोर मचाने का आग्रह करना पड़ा ताकि उनकी आवाज सुनी जा सके। भीड़ में शामिल एक प्रशंसक के विश्वकर्मा योजना से संबंधित पोस्टर लहराते हुए दिखाई देने पर मोदी ने उससे मुखातिब होते हुए कहा, ‘भगवान विश्वकर्मा के प्रिय भक्त, आपने अपने उत्साह से मेरा ध्यान आकर्षित किया है। अब कृपया अपनी सीट पर बैठ जाएं। हो सकता है कि आपके पीछे बैठे लोगों को देखने में दिक्कत हो रही हो।’

क्या तीसरे चरण में बिहार के वोटर दिखाएंगे उत्साह?

रैली में उपस्थित लोगों में स्थानीय भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर और आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों के कई अन्य एनडीए उम्मीदवार शामिल थे। मोदी ने लोगों से सभी को वोट देने का आग्रह किया और कहा कि एनडीए के हर उम्मीदवार की जीत उनके लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि पीएम मोदी की सभा में जुटी भारी भीड़ से ऐसे संकेत मिले हैं कि चाहे पार्टी जो भी हो, इस दफे वोटर पिछले दो चरणों में हुए कम मतदान के दाग को हटा सकते हैं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-05-05T04:59:04Z dg43tfdfdgfd