LOK SABHA ELECTION 2024: 'सीएम योगी को पीएम बनवा दो, मोदी से तो ठीक हैं', राकेश टिकैत ने क्यों कही ये बात

Farmer Leader Rakesh Tikait: लोकसभा चुनाव 2024 को एक साल से भी कम समय बचा हुआ है. सभी दलों ने अपने-अपने सियासी समीकरणों को सुधारने का काम शुरू कर दिया है. जिसके लिए बैठकों को दौर चल रहा है. इस बीच पहलवानों के आंदोलन का खाप पंचायतों के हवाले से हिस्सा बने किसान नेता राकेश टिकैत भी पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. राकेश टिकैत प्रदर्शन कर रहे पहलवालों के समर्थन में सरकार पर तीखे सवालों के गोले दाग रहे हैं.

राकेश टिकैत ने एबीपी न्यूज के विशेष कार्यक्रम 'प्रेस कॉन्फ्रेंस' में बात करते हुए 2024 में प्रधानमंत्री बनने को लेकर बड़ा बयान दिया. टिकैत ने बयान भी वो दिया है जिसपर देश की आम जनता भी कई सर्वे में अपनी राय रख चुकी है. दरअसल, एबीपी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में टिकैत 2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा इसपर जवाब दे रहे थे. इसी दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने की बात कह डाली. 

नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे?

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि राकेश टिकैत से पूछा गया कि नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में से 2024 में देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे. मगर पीएम मोदी अपना कार्यकाल पूरा नहीं करेंगे... क्योंकि वो बीच में ही हट जाएंगे... उन्हें देश का अगला राष्ट्रपति भी बनना है." टिकैत ने कहा कि पीएम मोदी सारे काम कर के जाएंगे.

कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे मोदी- टिकैत

जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि पीएम मोदी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे तो अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा? इसपर टिकैत ने तपाक से बोला- "योगी जी को दिलवा (प्रधानमंत्री पद) दो." उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में बोलते हुए कहा कि वो पीएम मोदी से तो ठीक हैं. हालांकि, टिकैत ने कहा कि सीएम योगी उनकी एक भी बात नहीं मानते.

वहीं, इसी कार्यक्रम में राकेश टिकैत से पूछा गया कि राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में से किसे देश का अगला प्रधानमंत्री बनना चाहिए? इसपर उन्होंने कहा, "हमारे कहने से कौन किसे प्रधानमंत्री बना रहा है... दोनों में से जनता जिसे चुनेगी वो देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा. जिसने देश के सिस्टम पर कब्जा कर लिया वही प्रधानमंत्री बनेगा."     

ये भी पढ़ें: ABP C-Voter Survey: सीएम नीतीश कुमार की बुलाई बैठक से क्या विपक्ष हो पाएगा एकजुट, सर्वे में लोगों ने कही ये बात

2023-06-10T16:56:13Z dg43tfdfdgfd