KORIYA NEWS : आनलाइन सट्टा खिलाते दो आरोपित गिरफ्तार

नईदुनिया न्यूज, बैकुंठपुर : पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा जिले में संचालित अवैध कारोबार पर अंकुश लगाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल बैकुंठपुर की टीम द्वारा थाना सोनहत क्षेत्र अंतर्गत कटगोड़ी मुख्य बाजार के पास अवैध रूप से सटोरियों को आईपीएल में आनलाइन सट्टा खेलते हुए कोरिया पुलिस ने पकड़ा है। चार मई को साइबर सेल में मुखबिर से सूचना मिली कि कटगोड़ी के मुख्य बाजार के पास दो लोग सार्वजनिक स्थान पर अपने मोबाईल पर आनलाइन सट्टा खेल रहें है जिसकी सूचना पर तत्काल रेड कार्रवाई की गई।

जहां मौके पर दो अलग - अलग प्रकरणो में दो सटोरियों रूद्र प्रसाद साहू उम्र 35 वर्ष निवासी कटगोड़ी, एवं विनोद मोदी उम्र 44 वर्ष निवासी कटगोड़ी, द्वारा आनलाइनआईपीएल में पैसा लगाकर हार-जीत का दांव सट्टा खेला जा रहा था। कोरिया पुलिस द्वारा घेराबंदी कर कुल दो सटोरियों के पास से दो नग मोबाईल 30 हजार एवं सात हजार रुपये एवं स्क्रीनशाट की छायाप्रति जब्त कर दोनों आरोपितों के विरुद्ध जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत थाना सोनहत में अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है।

काला हीरा बाजार के शेड व बाउंड्री का लोहा चोरी , मचा हड़कंप

नईदुनिया न्यूज,हल्दीबाड़ी चिरमिरी: चिरमिरी के ह्रदयस्थल हल्दीबाड़ी में स्थित काला हीरा बाजार के शेड एवम बाउंड्री का लोहा कबाड़ चोरों द्वारा पार कर देने से हड़कंप मचा हुआ है । स्थानीय नागरिकों ने चिरमिरी पुलिस के साथ ही एमसीबी के एसपी को संयुक्त हस्तक्षरित ज्ञापन देकर कबाड़ चोरों को जल्द गिरफ्तार करने एवं काला हीरा बाजार को पुनः स्थापित करने की मांग की है ।

लगभग दो दशक पहले चिरमिरी के तत्कालीन सीएसपी संजय ध्रुव ने हल्दीबाड़ी के मुख्य सड़क पर लगने वाले सब्जी बाजार से लोगो के आवागमन में हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए हल्दीबाड़ी के टाकीज रोड में सब्जी बाजार को विस्थापित करने के लिए काला हीरा बाजार के शेड व बाउंड्री का निर्माण कराया था । जिसमे कई वर्षो तक सब्जी बाजार लगता रहा । लेकिन सीएसपी संजय ध्रुव के चिरमिरी से बाहर स्थानांतरण होते ही सब्जी बाजार फिर से मुख्य मार्ग में लगने लगा । कुछ महीनो पूर्व यहां स्टेट बैंक आफ इंडिया की चिरमिरी शाखा का कार्यालय खुलने से बैंक में आने वाले लोग इसी शेड के नीचे अपने वाहनों को खड़ा करने लगे । जिससे उन्हें काफी सुविधा होती थी ।

लेकिन कबाड़ चोरों की नजर इस पर भी पड़ गई और उन्होंने रात में इस शेड एवम इसके बाउंड्री वाल में लगे लोहे को पार कर दिया, जिससे लोगो में भारी आक्रोश है । चिरमिरी पुलिस पिछले कई सालों से यह दावा कर रही है कि चिरमिरी में कबाड़ का व्यवसाय पूरी तरह से बंद है । ऐसे में लोहे की इतनी बड़ी चोरी चिरमिरी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रही है । स्थानीय नागरिकों ने चिरमिरी पुलिस के साथ ही एमसीबी एसपी को संयुक्त हस्तक्षरित ज्ञापन देकर कबाड़ चोरों की जल्द गिरफ्तारी के साथ ही काला हीरा बाजार को पुनः स्थापित करने की मांग की है ।

2024-05-05T19:08:22Z dg43tfdfdgfd