WATCH: श्रीनगर में भयानक हादसा, 9 सवारियों से भरी कार नदी में गिरी, 4 की मौत, 2 लापता, सामने आया रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो

Jammu Kashmir Accident Update: मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग इलाके में रविवार (28 अप्रैल) को एक बड़ी दुर्घटना हुई है. यहां सिंध नाले में यात्रियों से भरा वाहन गिरने के बाद हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार यह टवेरा वाहन 9 यात्रियों को ले जा रहा था और असंतुलित होकर नाले में गिर गया.

इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों को बचा लिया गया है. 2 लोग अभी भी लापता हैं. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. रात होने की वजह से प्रशासन की ओर से फिलहाल राहत और बचाव अभियान को रोक दिया गया है. इसे सुबह दोबारा शुरू किया जा सकता है.

कैसे हुई दुर्घटना?

एक अधिकारी ने इस संबंध में एबीपी न्यूज़ को बताया कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर गगनगीर सोनमर्ग में सिंध नाले में एक टवेरा वाहन नियंत्रण खोकर गिर गया. स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद तुरंत बचाव दल मौके पर पहुंचा और लोगों को निकलने का अभियान शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि तीन लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें गुंड पीएचसी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. 

पुलिस के साथ आर्मी भी जुटी बचाव अभियान में

जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि एसएचओ गुंड पुलिस टीम के साथ सेना की 34 असम राइफल्स, यातायात ग्रामीण पुलिस, नागरिक प्रशासन, स्थानीय एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने एक साथ मिलकर राहत और बचाव अभियान चलाया है. जो लोग मारे गए हैं और घायल हैं, उन सभी के परिजनों को इस बारे में जानकारी दी जाएगी. दुर्घटना कैसे हुई, इसकी जांच के लिए यातायात पुलिस टीम गठित करेगी.

बता दें कि जिस इलाके में दुर्घटना हुई है वह एक्सीडेंट जोन के तौर पर जाना जाता है. यहां दुर्गम सड़के होने के साथ ही ड्राइविंग बेहद मुश्किल है. इस इलाके में चालकों को धीमी गति और कंट्रोल के साथ वाहन चलाने की हिदायत दी जाती है.

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: 'तुष्टीकरण के आगे कांग्रेस ने टेक दिए घुटने', बोले पीएम मोदी, नेहा हत्याकांड पर कही ये बात

2024-04-28T16:51:23Z dg43tfdfdgfd