JAMSHEDPUR NEWS 2024 : स्टूडेंट्स को मिली गुड सेमेरिटन लॉ की जानकारी

जमशेदपुर (ब्यूरो): सेफ द्वारा कुड़ी महंती ऑडिटोरियम में फरिश्ते-द गुड सेमेरिटन लॉ-किशोरों में नशे की लत की रोकथाम और जागरूकता पर सत्र का आयोजन किया गया. इस प्रशिक्षण सत्र में 29 स्कूलों के 340 विद्यार्थी और सेफ समन्वयक शामिल हुए. सत्र का उद्घाटन सेफ की अध्यक्ष रुचि नरेंद्रन और सुरक्षा प्रमुख नीरज कुमार सिन्हा ने किया. इस दौरान टीएमएच के वरिष्ठ सलाहकार और मनोचिकित्सा विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार साहू ने सत्र का संचालन किया वहीं सीआईआई यंग इंडियंस की टीम ने गुड सेमेरिटन लॉ की जानकारी दी. नीरज कुमार सिन्हा ने सत्र को इंटरैक्टिव बनाते हुए छात्रों को इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया.

बच्चों ने पूछे सवाल

इस दौरान सेफ की संयोजक मॉम मित्रा ने बताया कि इस सत्र के टारगेट ऑडियंस में कक्षा 9 से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल थे. उन्होंने कहा कि सेफ द्वारा आगे भी बच्चों के लिए ऐसे प्रासंगिक विषयों पर सत्र आयोजन किया जाता रहेगा. प्रशिक्षण सत्र के अंत में एक प्रश्नोत्तर सत्र का भी आयोजन हुआ, जिसमें बच्चों ने संकाय सदस्यों से विभिन्न प्रश्न पूछे.

बता दें कि रुचि नरेंद्रन की अध्यक्षता में सेफ जमशेदपुर के 32, झरिया के 4, ओएमक्यू के 7 और वेस्ट बोकारो डिवीजन के 7 स्कूलों में सक्रिय रूप से इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है. इसमें टाटा स्टील का पूरा सहयोग मिलता है और उसके द्वारा वार्षिक योजना के माध्यम से स्कूलों के लिए विभिन्न सुरक्षा पहलों का आयोजन किया जाता है.

2024-05-05T19:18:15Z dg43tfdfdgfd