DRDO RECRUITMENT 2023: डीआरडीओ में 12 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

एजुकेशन डेस्क। सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए डीआरडीओ में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। डीआरडीओ ने 12 पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर भर्ती के लिए आवदेन कर सकते है। अप्लाई करने की लास्ट डेट 16 जून निर्धारित की गई है। कैंडिडेट केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकेंगे।

drdo recruitment 2023: इन पदों के लिए मांगे हैं आवेदन  डीआरडीओ में 12 पदों के लिए भर्तियां निकाली गईं हैं. इनमें 1 पद परियोजना वैज्ञानिक एफ के लिए है, जबकि दो पद परियोजना वैज्ञानिक ई के लिए निकाला गया है। इसी प्रकार 4 पद प्रोजेक्ट साइंटिस्ट डी के लिए निकाला गया है। 3 पद प्रोजेक्ट साइंटिस्ट सी के लिए निकाला है और 2 पद प्रोजक्ट साइंटिस्ट बी के लिए है। 

drdo recruitment 2023 for 12 posts: ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले कैंडिडेटस् ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज खुलने पर advt 144 पर दिए लिंक पर क्लिक करें ।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स ऑनलाइन फॉर्म भरें।
  • सभी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड कर दें।
  • फॉर्म सबमिट कर दें और इसका एक प्रिंट रख लें।

drdo bharti 2023 डीआरडीओ 50 से अधिक लेबॉरेटरी का एक नेटवर्क है जो कई सब्जेक्ट्स को कवर करने वाली डिफेंस टेक्नॉलॉजी डेवलप कर रही है। डीआरडीओ इलेक्ट्रॉनिक्स,फाइटर वेहिकल, इंजीनियरिंग सिस्टम, इंस्ट्रूमेंटेशन, मिसाइल और सिमुलेशन, नेवी आदि के लिए काम करती है। 

drdo recruitment updates 2023: डीआरडीओ के पदों के लिए आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को किसी विश्वविद्यालय संस्थान से इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में डिग्री हासिल करनी आवश्यक होती है। कैंडिडेट्स के साइंस में मैथ्स, साइकोलॉजी में डिग्री के साथ 60 प्रतिशत से अधिक अंक होने चाहिए। डीआरडीओ में जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स मांगी गई योग्याता और जरूरी डॉक्यूमेंट्स को चेक कर लें। उसके बाद ही आवेदन करें। 

2023-05-28T14:56:10Z dg43tfdfdgfd