DELHI EXCISE POLICY CASE: कोर्ट से निकलते-निकलते क्या बोल गए अरविंद केजरीवाल, लोकसभा चुनाव के पहले दिया बड़ा मैसेज

Arvind Kejriwal In Court: दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में 22 मार्च को पेश किया गया जहां से ईडी की 6 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया. अरविंद केजरीवाल की 28 मार्च, 2024 को कस्टडी खत्म होने पर ईडी ने उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया. कोर्ट से निकलते-निकलते अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से भी बात की. हालांकि, ये बातचीत चलते-चलते हुई और केजरीवाल न महज एक वाक्य ही बोला. 

कोर्ट से निकलते-निकलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीतिक षड्यंत्र है और जनता इसका जवाब देगी. देखिए, घटना के दौरान का वीडियोः

सुनवाई के बीच कोर्ट में थे AAP नेता और सुनीता केजरीवाल 

इससे पहले, सुनवाई के बीच कोर्ट रूम सीएम केजरीवाल के समर्थकों से खचाखच भरा था. पत्नी सुनीता केजरीवाल और आप नेता गोपाल राय, आतिशी और सौरभ भारद्वाज सहित और लोग भी कोर्ट में थे. ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एस.वी. राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का आप से जुड़े कुछ लोगों से आमना-सामना कराने की जरूरत है जिन्हें गोवा से बुलाया गया है.

1 अप्रैल तक बढ़ी अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड 

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाई गई है. उन्हें गुरुवार को शराब नीति मामले में छह दिन की ईडी रिमांड खत्म होने पर अदालत की जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया था. जांच एजेंसी ने सीएम की सात और दिनों की हिरासत मांगी थी. हालांकि, दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड चार दिन बढ़ाकर एक अप्रैल तक कर दी.

ये भी पढ़ें: एलजी ने कहा- सरकार जेल से नहीं चलेगी, अरविंद केजरीवाल बोले, 'यह एक...'

2024-03-28T11:49:05Z dg43tfdfdgfd