CRETA की जगह मिली WAGONR, दहेज में पसंदीदा कार न मिलने से बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

मुजफ्फरनगर:यूपी के मुजफ्फरनगर में थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव सराय रसूलपुर में दुल्हन हाथों में मेहंदी सजाए बारात आने का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा लापता हो गया। इसकी जानकारी करने दुल्हन पक्ष दूल्हा के गांव पहुंच गया। आरोप है, कि यहां पर दहेज में क्रेटा कार नहीं देने पर बारात लाने से दूल्हा पक्ष ने इन्कार कर दिया और वेगनआर कार को ठुकरा दिया गया। साथ ही दुल्हन के स्वजन को बंधक बनाकर मारपीट की गई। हंगामा होने पर पुलिस को सूचना दी गई।

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव सराय रसूलपुर निवासी मोहम्मद शाकिर पुत्र जाफिर ने अपनी बहन का रिश्ता जानसठ थाना क्षेत्र के गांव चित्तोड़ा निवासी अमीर आलम पुत्र अय्यूब के साथ किया था। रिश्ते के दौरान बाइक, ढ़ाई लाख की नकदी समेत जेवरात आदि दूल्हा व उसके स्वजन को दिए थे। शनिवार को बरात का दिन निर्धारित किया गया।

इसको लेकर गांव में घराती और रिश्तेदार मिलकर विवाह उत्सव की तैयारियों में लगे थे। दोपहर तक बरात नहीं पहुंचने पर दुल्हन पक्ष के लोग बैचेन हो गए। चित्तोड़ा बरात के लिए पूछा गया तो उन्होंने दूल्हा लापता होने की जानकारी दी। इस पर दुल्हन पक्ष में अफरातफरी मच गई। दोपहर के बाद दुल्हन पक्ष के लोग चित्तोड़ा पहुंचे और बारात नहीं लाने की जानकारी ली।

आरोप है, कि उन्हाेंने दूल्हे को सरकारी कर्मचारी बताकर दहेज को कम बताते हुए क्रेटा कार दिए जाने की मांग रखी। विरोध करने पर दूल्हे के भाईयों, बहनोई समेत रिश्तेदारों ने दुल्हन पक्ष के लोगों को बंधक बनाकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। किसी तरह से पीड़ित अपने गांव पहुंचे। देर शाम को दुल्हन के भाई शाकिर ने दूल्हे समेत उसके दो बहनोई, भाई आदि के विरूद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

तीन दिन पहले पहुंचा दिया था सामान

दुल्हन पक्ष ने तीन दिन पूर्व दहेज का सामान दूल्हे के घर पहुंचा दिया था, लेकिन रीति-रिवाज को लेकर विदाई पर दिए जाने वाला सामान रोक लिया था। शनिवार को सराय रसूलपुर में बरातियों, रिश्तेदारों के लिए खाना बनकर तैयार हो गया था। घटनाक्रम काे लेकर गांव में बरातियों के प्रति रोष है।

इंस्पेक्टर थाना मंसूरपुर आशुतोष कुमार दुल्हन के भाई की और से थाने पर दूल्हे समेत उसके स्वजन के विरूद्ध तहरीर दी गई है। इसके आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-05-05T12:31:19Z dg43tfdfdgfd