BPSC TRE 3.0 ADMIT AARD: बिहार शिक्षक भर्ती फेज 3 का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, जानें कब होगी परीक्षा

पटना: बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा टीआरइ-3 के प्रवेश पत्र जारी होने का इंतजार कर उम्मीदवारों के अच्छी खबर है.  19 से 22 जुलाई तक होने वाली इस पपरीक्षा के लिए नौ जुलाई से प्रवेश पत्र डाउनलोड होगा. अभ्यर्थी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेशपत्र डाउनलोड करने से पहले अभ्यर्थियो को अपना पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (25 केबी) अपने डैशबोर्ड पर लॉगइन करके अपलोड करना होगी. वहीं किसी अभ्यर्थी के आवेदन में यदि नाम, पिता या माता के नाम में कोई गलती है तो प्रवेशपत्र डाउनलोड करने से पहले उसे सुधार कर निर्धारित स्थान पर अंकित करना होगा. उसके बाद ही प्रवेशपत्र डाउनलोड किया जा सकता है.

डाउनलोड किए गए प्रवेशपत्र में परीक्षा केंद्र का नाम, केंद्र कोड और जिला दर्ज होगा. वहीं 16 जुलाई से इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 18 जुलाई तक अपना प्रवेशपत्र हर हाल में डाउनलोड कर लेना पड़ेगा. अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त प्रति अपने साथ लेकर परीत्रा केंद्र आना होगा और परीक्षा कक्ष में हस्ताक्षर करके उसे वीक्षक को सौंपना होगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले तक ही अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति होगी और परीक्षा खत्म होने के बाद ओएमआर आंसर शीट को सीलबंद करने के बाद ही वो परीक्षा कक्ष से बाहर निकल सकेंगे.

बता दें कि 19 से 22 जुलाई तक तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा ली जायेगी. जिसमें 19 को मध्य, 20 को प्राथमिक, 21 को माध्यमिक और 22 जुलाई को उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति परीक्षा होने वाली है. पहले दिन राज्य के 27 जिलों के 444 केंद्रों पर परीक्षआ आयोजित होने वाली है. बता दें कि तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय के चार श्रेणियों में कुल 87014 पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. जिसके लिए लगभग पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Land Passbook: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, बैंक की तरह जमीन की भी मिलेगी पासबुक

2024-07-05T18:28:41Z dg43tfdfdgfd