ANUPPUR CRIME NEWS: पूछताछ करने पहुंची पुलिस तो नाबालिग बनाने लगा वीडियो, गुस्साए पुलिकर्मियों ने पीटा तो उसने कर ली खुदकुशी

Anuppur Crime News: नईदुनिया प्रतिनिधि, अनूपपुर। पुलिसकर्मियों से पिटाई से आहत एक नाबालिग ने रविवार शाम अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जानकारी के मुताबिक कोतमा थाने के दो पुलिसकर्मी एक मामले में पूछताछ करने के लिए सिलपुर गांव पहुंचे थे। इस दौरान नाबालिग हैप्पी पिता माखन प्रजापति निवासी उनका वीडियो बनाने लगा। यह बात पुलिकर्मियों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने उसे जमकर पीट दिया। इसके बाद हैप्पी अपने घर पहुंचा और फांसी लगाकर जान दे दी।

नाबालिग के पिता ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग पुलिस अधिकारियों से की है। इधर मामले में पुलिस अधिकारियों ने मजिस्ट्रियल जांच के माध्यम से कार्रवाई किए जाने के बात कही है और कोतमा थाना के दोनों आरक्षकों को एडीजीपी द्वारा निलंबित भी कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार डायल 100 पुलिस वाहन से कोतमा थाना के दो पुलिसकर्मी आरक्षक कृपाल सिंह और मनु प्रताप सिंह रविवार के शाम करीब छह बजे ग्राम सिलपुर में दुष्कर्म के मामले में जांच करने पहुंचे थे। पुलिस जिस घर गई थी, वहां एक महिला और बच्चा था। महिला का पति घर पर नहीं था। महिला के साथ जब पुलिसकर्मी जानकारी ले रहे थे उस समय मोहल्ले में रहने वाला हैप्पी पिता माखन प्रजापति वहां पहुंच गया था।

वह महिला और पुलिसकर्मियों के बीच चल रहे विवाद का वीडियो बनाने लगा। यह देख हैप्पी प्रजापति से पुलिसकर्मियों ने मोबाइल छीन लिया और डांटते हुए मारपीट भी कर दी थी। इसके बाद मोबाइल से वीडियो भी डिलीट कर दिया। हैप्पी पुलिसकर्मियों के डांट फटकार से ग्लानीवश होकर घर पहुंचा, वहां उसके माता-पिता दोनों नहीं थे। उसने कमरे में जाकर रस्सी से फांसी लगा ली।

माता-पिता के घर आने के बाद रात में ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्थानीय लोगों को पता चली। नाबालिग को अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टर द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल में पुलिस के खिलाफ लोग आक्रोशित हो उठे थे। और दूसरी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे तब पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर मामले में जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पिछले सप्ताह ऐसा ही एक मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम खाड़ा में सामने आया था जहां कोतवाली पुलिस ने एक घर में रेत के अवैध परिवहन मामले में कार्रवाई करने गई थी। तब घर के एक नाबालिग द्वारा पुलिस कार्रवाई का वीडियो बनाया गया था। तब पुलिसकर्मियों ने मोबाइल छीनकर मारपीट करते हुए थाने लाकर उसे प्रताड़ित किया था। इस मामले में भी अभी तक दोषी पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाही पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं की गई है।

पुलिस ग्राम सिलपुर एक मामले में गई हुई थी। जहां किशोर के वीडियो बनाने पर डांटकर मारपीट की गई थी। इससे आहत होकर बालक ने घर जाकर फांसी लगा ली। इस प्रकरण में मजिस्ट्रियल जांच बैठा कर जांच कार्रवाई कराई जा रही है। दोनों पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ अधिकारियों ने निलंबित कर दिया है जांच चल रही है। - इसरार मंसूरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अनूपपुर।

2024-05-06T12:26:03Z dg43tfdfdgfd