AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 10 जून 2023 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

मणिपुर में सुरक्षाबलों की वर्दी में पहुंचे उग्रवादियों ने कॉम्बिंग के नाम पर लोगों से घर के बाहर आने को कहा और इसके बाद गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में तीन लोग मारे गए हैं. गोडसे को गिरिराज सिंह ने भारत का सपूत बताया है. वहीं, पूर्व मध्य अरब सागर में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर शुरू हो गया है.

1- मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, वर्दी में पहुंचे उग्रवादी, घर से निकलने को कहा और गोलियों से भून दिया

मणिपुर में राज्य और केंद्र सरकार की तमाम कवायदों के बावजूद हिंसा थम नहीं रही है. मणिपुर के अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आए दिन आ रही हैं. अब मणिपुर के इम्फाल वेस्ट जिले में सुरक्षाबलों की वर्दी में पहुंचे उग्रवादियों ने लोगों को घर से बाहर निकालकर फायर झोंक दिया. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं. घटना शुक्रवार की है.

2- गांधी के हत्यारे गोडसे को गिरिराज सिंह ने बताया भारत का सपूत, बोले- बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं था

केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'अगर गांधी के हत्यारा हैं तो गोडसे भारत के सपूत भी हैं. वो भारत में ही पैदा हुए हैं. औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रांता नहीं हैं. जिसको बाबर की औलाद कहलाने में खुशी महसूस होती है वो कम से कम भारत माता की सही सपूत नहीं हो सकते हैं.'

3- कहीं ऊंची लहरें तो कहीं तेज हवाएं, शुरू हुआ चक्रवात बिपरजॉय का असर, मैप में देखें ताजा लोकेशन

आईएमडी के मुताबिक, चक्रवाती तूफान पिछले 6 घंटों में  पूर्व मध्य अरब सागर में 11 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर की ओर चला और आज, 10 जून, 2023 को रात ढाई बजे ये अक्षांश 16.3°N और देशांतर 67.4°E के निकट समान क्षेत्र पर केंद्रित था, जो गोवा से लगभग 690 किमी पश्चिम में, पश्चिम-दक्षिण पश्चिम मुंबई से 640 किमी, पोरबंदर से 640 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में और दक्षिण कराची से 950 किमी की दूरी पर स्थित था.

4- उत्तर भारत में टेम्प्रेचर का टॉर्चर! दिल्ली में 41 तो यूपी में 43 पहुंचेगा पारा, वीकेंड में भी राहत नहीं

जून की शुरुआत से ही कई राज्यों में भीषण गर्मी ने परेशान किया हुआ है. अब उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक के लोग भी गर्मी और झुलसा देने वाली धूप से परेशान हैं. इस बीच मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले तीन से चार दिन तक हीटवेव की बात कही है. मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में भी आनेवाले दिनों में तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी.

5- WTC फाइनल में तीसरा दिन भी ऑस्ट्रेलिया के नाम, रहाणे और शार्दुल ने दिखाया कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC 2023) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. मैच में शुक्रवार (9 जून) तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई. जबकि दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 123 रन बना दिए हैं.

 

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2023-06-10T04:01:05Z dg43tfdfdgfd