हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाले मौलवी को कोर्ट ने 11 दिन की रिमांड पर भेजा, पुलिस खंगालेगी आतंकी कनेक्शन

देश के हिंदूवादी नेताओं और भाजपा नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उन्हें धमकाने का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी मोहम्मद शोहेल उर्फ मौलवी अबूबकर को सूरत क्राइम ब्रांच ने शनिवार को कठौर इलाके से गिरफ़्तार किया था. पुलिस ने आरोपी को रविवार को सूरत कोर्ट में पेश किया. क्राइम ब्रांच ने मौलवी से पूछताछ के लिए 14 दिन की पुलिस रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने मौलवी को 11 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

मौलवी मोहम्मद सोहेल अबूबकर टिमोल को सूरत क्राइम ब्रांच ने 4 मई को सूरत शहर के चौक बाजार इलाके से गिरफ्तार किया था. कोर्ट के सामने क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए कई अहम मुद्दे रखे थे. सूरत पुलिस के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) राघवेंद्र वत्स ने बताया कि कोर्ट के सामने उनके द्वारा 14 दिन की पुलिस रिमांड मांगी गई थी, लेकिन कोर्ट ने आरोपी को 11 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. आरोपी मौलवी को 16 मई को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

रिमांड के दौरान आरोपी से पूछा जाएगा कि उसका क्या इरादा था. साथ ही इस लिंक को भी ढूंढा जाएगा कि वह किस-किस से जुड़ा था. वह किससे हथियार मांगना चाहता था. वह किसकी सुपारी देने का प्लान कर रहा था. उन्होंने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि आरोपी मौलवी पाकिस्तान के लोगों के साथ किस तरह संपर्क में आया. उसके बैंक अकाउंट की जानकारी भी खंगाली जाएगी. 

बता दें कि इस केस में अभी तक किसी भी आतंकी संगठन का नाम सामने नहीं आया है. राघवेंद्र वत्स ने कहा कि हमें इस मामले की तह तक जाना है, इसलिए हमने 14 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी. उन्होंने कहा कि जब आरोपी धमकी देता था, तो वह वर्चुअल नंबर का इस्तेमाल करता था. आरोपी ने व्हाट्सएप नंबर लेने के लिए फेक डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल किया था. अब पुलिस इस बात की जांच करेगी कि आरोपी ने किसके नाम पर ये सिम ली थी. 

 

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-05T19:01:53Z dg43tfdfdgfd