AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 4 मई 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

कांग्रेस ने कुछ दिन पहले अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने मोबाइल फोन पर शतरंज (Chess) खेलते हुए राहुल गांधी का एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में, राहुल रूसी ग्रैंडमास्टर गैरी कास्परोव को अपना पसंदीदा शतरंज खिलाड़ी बता रहे थे. उन्होंने कहा था कि शतरंज के खेल और राजनीति में कई समानताएं हैं. अब गैरी कास्परोव ने भी शतरंज और राजनीति को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Pradesh HC) ने एक व्यक्ति के खिलाफ उसकी पत्नी द्वारा अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए दर्ज की गई FIR को रद्द कर दिया. गाजियाबाद (Ghaziabad) में इंदिरापुरम की साया गोल्ड सोसाइटी में दूषित पानी की वजह से सैकड़ों लोग बीमार हो गए. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 4 मई को पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना और रायलसीमा में लू का अलर्ट जारी किया गया है.वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. पढ़िए आज सुबह की ताजा खबरें...

1. रायबरेली की चुनावी जंग में कैसे हुई शतरंज के शहंशाह गैरी कास्परोव की एंट्री? मजेदार है कहानी

कांग्रेस ने कुछ दिन पहले अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने मोबाइल फोन पर शतरंज (Chess) खेलते हुए राहुल गांधी का एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में, राहुल रूसी ग्रैंडमास्टर गैरी कास्परोव को अपना पसंदीदा शतरंज खिलाड़ी बता रहे थे. उन्होंने कहा था कि शतरंज के खेल और राजनीति में कई समानताएं हैं. अब गैरी कास्परोव ने भी शतरंज और राजनीति को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं.

2. 'शादी में अप्राकृतिक संबंध क्राइम नहीं...' हाई कोर्ट ने रद्द कर दी पति के खिलाफ दर्ज FIR

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Pradesh HC) ने एक व्यक्ति के खिलाफ उसकी पत्नी द्वारा अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए दर्ज की गई FIR को रद्द कर दिया. फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने कहा कि यह कानूनन अपराध नहीं है क्योंकि महिला की उसके साथ शादी हुई थी.

3. गाजियाबाद की हाईराइज सोसाइटी में दूषित हुआ पानी, सैकड़ों लोग बीमार, स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंची

गाजियाबाद (Ghaziabad) में इंदिरापुरम की साया गोल्ड सोसाइटी में दूषित पानी की वजह से सैकड़ों लोग बीमार हो गए. यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. जानकारी मिलते ही सोसाइटी में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और जांच कर बीमार लोगों का प्राथमिक उपचार किया.

4. बिहार से बंगाल तक लू का अलर्ट, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

मई के महीने की शुरुआत के साथ ही देशभर में भीषण गर्मी पड़ने लगी है. देश के कुछ इलाकों में तो दिन का पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 4 मई को पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना और रायलसीमा में लू का अलर्ट जारी किया गया है.वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है.

5. आतंकी निज्जर की हत्या में कई गिरफ्तारियां, कनाडा के अखबार का दावा- कातिलों का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से

जून 2023 में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में ताजा अपडेट यह है कि कनाडा पुलिस ने हत्या से जुड़े कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस बीच यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या निज्जर की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ था? 

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-04T04:10:39Z dg43tfdfdgfd