AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 29 जून, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी विक्रम मिस्री को शुक्रवार को भारत का अगला विदेश सचिव नियुक्त किया गया हैं. टी20 विश्व कप के फाइनल में आज भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. यह मैच रात 8 बजे से शुरू होगा. दिल्ली के एक होटल में अवैध रूप से छापेमारी के आरोप में एचएचओ समेत चार अधिकार अरेस्ट किए गए हैं. मौसम विभाग द्वारा दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. पढ़ें आज की पांच बड़ी खबरें

तीन प्रधानमंत्रियों के रहे खास, चीन मामलों के एक्सपर्ट... जानें नए विदेश सचिव विक्रम मिस्री के बारे में

भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी विक्रम मिस्री को शुक्रवार को भारत का अगला विदेश सचिव नियुक्त किया गया. वह चीन मामलों के विशेषज्ञ माने जाते हैं. मिस्री विदेश सचिव बनने से पहले डिप्टी एनएसए (उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. वह 15 जुलाई को विदेश सचिव का पदभार संभालेंगे. 1989 बैच के आईएफएस अधिकारी मिस्री, विनय क्वात्रा का स्थान लेंगे. क्वात्रा को अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है. 

पुरानी ट्रिक से साउथ अफ्रीका होगा धुआं-धुआं... फाइनल में रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच की घड़ी काफी नजदीक आ चुकी है. आज (29 जून) फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टक्कर होनी है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात देकर फाइनल में एंट्री ली.

दिल्ली: लक्ष्मीनगर के SHO समेत 4 पुलिस अधिकारी अरेस्ट, अवैध रूप से होटल में की थी रेड

दिल्ली के शकरपुर इलाके में स्थित एक होटल के कमरे में पहले से अनुमति लिए बिना छापेमारी करने के आरोप में लक्ष्मी नगर थाने के थाना प्रभारी समेत चार पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि पुलिस निरीक्षक प्रकाश रॉय ने लक्ष्मी नगर थाने के तीन अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ 29 मई को शकरपुर इलाके में एक होटल के कमरे में छापा मारा था.

'मैं शायद पहले की तरह न चल पाऊं, ना बहस कर पाऊं, लेकिन...' ट्रंप के साथ डिबेट के बाद बोले बाइडेन

 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी तथा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच शुक्रवार को पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. दोनों नेताओं ने इस दौरान एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा. इस डिबेट के बाद राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि उनका इरादा नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को हराने का है.ट्रंप ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया कि डिबेट में कमजोर प्रदर्शन करने और वे डेमोक्रेट्स समर्थकों को निराश करने के बावजूद वह दौड़ से बाहर होने पर विचार करेंगे.

 दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश का ऑरेन्ज अलर्ट जारी

देश की राजधानी पहली ही बारिश में गोते लगाती हुई नज़र आई. कल (28 जून) चंद घंटे की बारिश ने पूरी दिल्ली को पानी-पानी कर दिया. वीआईपी इलाकों से लेकर आम बस्तियों तक सब बारिश में डूबने लगे. कहीं कार डूबने लगी तो कहीं लोग फंस गए. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में आज यानी 29 जून को भी बारिश का अलर्ट है. इसके साथ ही देश के कई राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आइये जानते हैं.

 

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-06-29T04:40:10Z dg43tfdfdgfd