AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 26 अप्रैल 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 26 अप्रैल 2024 की खबरें और समाचार: खबरों के लिहाज से शुक्रवार का दिन काफी अहम रहा है. देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हुआ. वहीं, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में सीबीआई को एक टीएमसी नेता के रिश्तेदार के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. दिल्ली नगर निगम (MCD) में शुक्रवार को BJP और AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की. MCD सदन की पहली बैठक की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पार्षद हरियाणवी गीतों पर नाचते-झूमते नज़र आए.

चुनाव से पहले संदेशखाली में CBI और NSG का बड़ा एक्शन, ममता सरकार ने जांच को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

पश्चिम बंगाल का संदेशखाली क्षेत्र एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. कारण, चुनाव से ऐनवक्त पहले यहां केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को जांच करते हुए छापेमारी की, जिसमें कथित तौर पर एक टीएमसी नेता के रिश्तेदार के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. इसके बाद मौके पर एनएसजी की बॉम्ब स्क्वाड पहुंच गई है. वहीं सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ बंगाल सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. ममता सरकार ने हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें सीबीआई को छापेमारी की इजाजत दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस बीआर गवाई की बेंच इस याचिका पर 29 अप्रैल को सुनावई करेगी.

MCD सदन में हरियाणवी गाने पर नाचे बीजेपी पार्षद, भगवा गमछा लहराया, AAP ने किया पलटवार

दिल्ली नगर निगम (MCD) में शुक्रवार को BJP और AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की. इस बीच सदन में एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला. अप्रैल के महीने में होने वाली MCD सदन की पहली बैठक की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पार्षद हरियाणवी गीतों पर नाचते-झूमते नज़र आए. हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस पर सवाल खड़े किए हैं. दरअसल, 26 अप्रैल यानी आज दिल्ली नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना था, लेकिन पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ना होने की वजह से चुनाव नहीं हो पाए.

BJP सांसद बृजभूषण सिंह को लगा कोर्ट से झटका, नए सिरे से जांच की मांग वाली याचिका खारिज

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह को कोर्ट से झटका लगा है. बृजभूषण सिंह पर लगे कथित यौन उत्पीड़न मामले में आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने आरोप तय करने का आदेश देने से पहले कुछ पहलुओं पर आगे की जांच की मांग करने वाली बृजभूषण शरण सिंह की याचिका खारिज कर दी. दरअसल, बृजभूषण सिंह ने कोर्ट में इस मामले में अपनी याचिका दायर करते हुए नए सिरे से जांच करने की मांग की थी. बृज भूषण के खिलाफ आरोप तय करने पर कोर्ट अब 7 मई को अपना फैसला सुनाएगा.

शाम 5 बजे तक त्रिपुरा, मणिपुर में सबसे ज्यादा 76% और उत्तर प्रदेश में सबसे कम 52% हुई वोटिंग, जानें अन्य राज्यों का हाल

देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हुआ. पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 71.84 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं, असम में 70.66%, बिहार में 53.03%, छत्तीसगढ़ में 72.13%, जम्मू और कश्मीर में 67.22%, कर्नाटक में 63.90%, केरल में 63.97%, मध्य प्रदेश में 54.42%, महाराष्ट्र में 53.51%, मणिपुर में 76.06%, राजस्थान में 59.19%, त्रिपुरा में 76.23%, उत्तर प्रदेश में 52.64% और पश्चिम बंगाल में 71.84% मतदान हुआ है. शाम 5 बजे तक बिहार में 53% से अधिक वोटिंग दर्ज की गई है. 

पंजाब की खडूर साहिब सीट से चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल, असम जेल में है बंद

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहा है. इससे पहले अमृतपाल के वकील ने जानकारी दी थी कि वह चुनावी मैदान में उतर सकता है. अब साफ हो गया है कि NSA के तहत जेल में बंद अमृतपाल पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेगा. NSA के तहत जेल में बंद अमृतपाल सिंह खडूर साहिब से निर्दलीय उमीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेगा. इससे पहले अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने जेल में उससे मुलाकात की थी, जहां दोनों के बीच चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई थी.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-04-26T13:25:43Z dg43tfdfdgfd