AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 07 मई, 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.पीएम मोदी ने सुबह-सुबह अहमदाबाद में जाकर मतदान किया और लोगों से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की. झारखंड में ईडी की छापेमारी में 35 करोड़ से अधिक की कैश बरामदगी मामले में ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के पीएस और उसके घरेलू सहायक को अरेस्ट किया है. यूपी के बिजनौर में पति को बांधकर सिगरेट से दागने वाले मामले में अब पीड़ित पति ने हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. आईपीएल के एक लीग मैच में सोमवार को मुंबई ने हैदराबाद को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. पढ़ें आज की पांच अहम खबरें

बंगाल के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस नेता के घर फेंका गया क्रूड बम, कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव के तीसरा चरण में आज 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो चुका है. शाम तक पहले तीन चरण में 280 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों यानी लोकसभा की कुल सीटों में से आधी से अधिक पर मतदान संपन्न हो चुका होगा. बाकी बचे चार चरणों में 263 संसदीय क्षेत्रों के लिए वोट डाले जाएंगे. गुजरात (25 सीट, क्योंकि सूरत सीट बीजेपी निर्विरोध जीत चुकी है) और गोवा (2 सीट) समेत केंद्र शासित प्रदेशों दादरा और नगर हवेली व दमन और दीव (1-1 सीट) में आज एक ही चरण में मतदान पूरा होगा.

झारखंड कैश कांड में मंत्री आलमगीर आलम का PS संजीव लाल गिरफ्तार, नौकर जहांगीर आलम भी अरेस्ट, अब तक 35 करोड़ बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद करने के मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों ने बताया कि दोनों को रात भर की पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया और फिर अरेस्ट कर लिया गया.

बिजनौर: बियर, बिरयानी और बेगम...पति ने सुनाई प्रेमिका से पत्नी बनी मेहर के सिगरेट से दागने की कहानी

 

यूपी के बिजनौर में एक महिला द्वारा अपने पति के सीने पर बैठकर उसके शरीर को सिगरेट से जलाने के मामले में पीड़ित ने पत्नी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने पति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. महिला द्वारा पति को जलाए जाने का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. अब मेहर जहां नाम के इस महिला के पति ने जो खुलासे किए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं. पीड़ित पति मनन जैदी ने कहा कि बियर, बिरयानी, सिगरेट और गुटखे की लत ने उसकी पत्नी को हिंसक बना दिया है.

31 रन पर रन पर 3 विकेट, फिर भी मुंबई ने हैदराबाद को धूल चटाई... सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने रचा इत‍िहास, बनाय...

मुंबई इंड‍ियंस की टीम आईपीएल 2024 के मैच नंबर 55 में सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ रनचेज करते एक समय 31 रन 3 विकेट गिरवा चुकी थी, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने ऐत‍िहास‍िक पार्टनरश‍िप की और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई. मुंबई की इस जीत में कई ऐत‍िहास‍िक रिकॉर्ड भी बने.

Weather Today: भीषण गर्मी के बीच इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, गरज-चमक के साथ होगी बरसात, जानें IMD का अपडेट

देश में मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. कुछ राज्यों में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप है तो वहीं देश के कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावनाएं बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो 7 मई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और विदर्भ के कुछ हिस्सों में ओले गिरने की आशंका है.वहीं राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हीटवेव का दौर जारी रहेगा. इसके अलावा गंगीय पश्चिम बंगाल में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-05-07T03:36:13Z dg43tfdfdgfd