बिहार में रंगदारी 'बिजनेस' फिर शुरू!हार्डकोर क्रिमिनल के नाम पर मांगी मोटी रकम

रिपोर्ट- गोविंद कुमार

गोपालगंज. बिहार के सेंट्रल जेल मुजफ्फरपुर में बंद मुन्ना मिश्रा के नाम पर जेल से रंगदारी मांगने की खबर मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गयी. आभूषण व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में थावे थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, रंगदारी कांड का खुलासा भी कर दिया है. थावे थानाध्यक्ष धीरज कुमार के मुताबिक जेल में बंद कुख्यात अपराधी बनकर दोनों अपराधियों ने आभूषण व्यवसायी से रंगदारी मांगी थी.

थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की पहचान कटेया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ के नागमणि चौबे उर्फ आर्यन चौबे और श्याम दास बगही के पवन मिश्रा के रूप में किया गया है. उनलोगों के पास एक मोबाइल बरामद हुई है. पूछताछ के बाद गिरफ्तार अपराधियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

क्या है पूरा मामला

विदेशीटोला गांव के गोविंद कुमार गुप्ता का हरि ज्वेलर्स आभूषण दुकान थावे बाजार में सेंट्रल बैंक के नीचे है. रविवार की रात में मोबाइल पर चंदा के रूप में पांच लाख रुपये की मांग कर दबाव बनाया गया. फोन करनेवाले अपराधी ने खुद को सेंट्रल जेल में बंद मुन्ना मिश्रा बताया. वहीं, पीड़ित गोविंद कुमार गुप्ता ने थावे थाने में अज्ञात के विरुद्ध रविवार को प्राथमिकी कराई थी. थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों अपराधी नागमणि चौबे उर्फ आर्यन चौबे और पवन मिश्रा की गिरफ्तारी कटेया थाना क्षेत्र के दोनों के घर से हुई है. उन्होंने बताया कि अपराधियों ने आभूषण दुकानदार से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी.

रहा है आपराधिक इतिहास

अपराधी पवन मिश्रा के विरुद्ध कटेया में चार और भोरे में एक सहित कुल पांच मामले दर्ज है. वहीं कटेया थाना में चार जिसमे तीन मारपीट और एक रंगदारी के साथ आर्म एक्ट का मामला दर्ज है. जबकि भोरे थाना में एक मारपीट का मामला दर्ज है. छापेमारी के दौरान दारोगा धीरेन्द्र कुमार आदि पुलिस बल मौजूद थे.

2024-05-07T12:25:08Z dg43tfdfdgfd