अवंतिका को JEE MAIN में मिले 99.84 परसेंटाइल, IIT मद्रास में एडमिशन का सपना

बोकारो (झारखंड). शहर के सेक्टर 4 डीपीएस विद्यालय की होनहार छात्रा अवंतिका गुप्ता ने जेईई मेन 2024 सेशन-2 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 99.84 परसेंटाइल और सीआरएल 2554 रैंक हासिल किया है. अवंतिका ने Local 18 से बताया कि उनका अगला लक्ष्य आईआईटी मद्रास में दाखिला लेकर कंप्यूटर साइंस ब्रांच में दाखिला लेना है. भविष्य में कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में रिसर्च करना चाहती हैं.

जेईई-मेन परीक्षा की तैयारी को लेकर अवंतिका ने बताया कि वह रोजाना 9-10 घंटे पढ़ाई करती हैं. आखिर के कुछ महीने में उन्होंने सैंपल पेपर और टेस्ट सीरीज का रिवीजन किया. वहीं, इससे पूर्व जनवरी में आयोजित जेईई मेन सेशन 1 परीक्षा में उन्होंने 99.51 परसेंटाइल हासिल किए थे. लेकिन, फिर शिक्षक और माता-पिता के प्रोत्साहन बाद से 99.84 परसेंटाइल बेहतर अंक प्राप्त हुआ है, जिसे वह काफी खुश हैं.

सोशल मीडिया का करें सही उपयोग

जेईई एंट्रेंस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अवंतिका ने सलाह दी कि विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर पढ़ाई करनी चाहिए. सोशल मीडिया का सावधानीपूर्वक उपयोग करना चाहिए. पारिवारिक पृष्ठभूमि को लेकर अवंतिका ने बताया कि उनके पिता देवेंद्र कुमार और मां अर्चना गुप्ता दोनों ही बोकारो जनरल हॉस्पिटल में डॉक्टर हैं, लेकिन वह काबिल सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती हैं. अवंतिका ने डीपीएस बोकारो से 2022 में 10वीं में 96 प्रतिशत अंकों के साथ पास की थी. अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है.

कितनी ही कहानियां हैं हमारे आसपास, हमारे गांव में-हमारे शहर में. किसी की सफलता की कहानी, किसी के गिरने की और उसके उठने की कहानी, किसान की कहानी, शहर की किसी परंपरा या किसी मंदिर की कहानी, रोजगार देने वाले की कहानी, किसी का सहारा बनने वाले की कहानी…इन कहानियों को दुनिया के सामने लाना, यही तो है लोकल-18. इसलिए आप भी हमसे जुड़ें. हमें बताएं अपने आसपास की कहानी. हमें वॉट्सऐप करें हमारे नंबर पर,  08700866366

2024-04-26T13:58:41Z dg43tfdfdgfd